Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना और लॉकडाउन के बीच जून तिमाही में रिलायंस जियो को हुआ 2520 करोड़ का मुनाफा, हर माह इतना बढ़ा राजस्व

कंपनी का प्रति माह भी बढ़ा राजस्व। पिछली तिमाही और अब के मुनाफे में आया बड़ा अंतर।

कोरोना और लॉकडाउन के बीच जून तिमाही में रिलायंस जियो को हुआ 2520 करोड़ का मुनाफा, हर माह इतना बढ़ा राजस्व
X

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच जहां देश में ज्यादातर उद्योगों को भारी नुकसान हुआ है। इसी बीच देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की (Telecom Company) टेलीकॉम कंपनी यानि रिलायंस जियो का लाभ जून तिमाही तक करीब 183 प्रतिशत बढकर 2,520 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। इसकी वजह रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) में भी लगातार कई विदेशी कंपनियों द्वारा निवेश करना है। यही वजह है कि रिलायंस जियो का मुनाफा पिछले वित्त वर्ष की तिमाही के मुकाबले 891 करोड़ रुपये बढ गया है।

दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने दावा किया कि जियो की शुरुआत एक मजबूत और सुरक्षित वायरलेस व डिजिटल नेटवर्क बनाकर भारत में की गई थी। इसकी शुरुआत हर किसी (Digital Platform) डिजिटल प्लेटफॉर्म से कनेक्टिविटी करने फायदा देने के दृष्टिकोण के साथ की गई थी। अब तेरह निवेशक, जिनमें सबसे बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों और वैश्विक निवेशक शामिल हैं, अब हमारे साथ यह दृष्टिकोण साझा करते हैं। इसके साथ ही कंपनी की इस तिमाही के दौरान परिचालन से प्राप्त राजस्व भी 33.7 प्रतिशत बढ़कर 16,557 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी के (Reliance Jio Consumer's) कुल ग्राहकों की संख्या 30 जून 2020 तक बढ़कर 39.83 करोड़ हो गई। इस दौरान प्रति ग्राहक कंपनी का औसत राजस्व 140.3 रुपये प्रति माह रहा।

तेजी से आगे बढने क लिए तैयार है जियो

वहीं जियो की शुरुआत विश्व स्तर पर प्रसिद्ध प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ साझेदारी के साथ हुई है। कंपनी का दावा है कि आने वाले दिनों में जियो प्लेटफॉर्म्स डिजिटल व्यवसायों के लिए और तेज वृद्धि दर्ज करने के लिए तैयार है। इसका मुनाफा कई करोडा रुपये बढने की संभावना है। इस दौरान कंपनी चेयरमैन ने दावा किया कि रिलायंस जियो भारत को डिजिटल सोसाइटी बनाने की प्रक्रिया में एक प्रमुख भूमिका निभायेगा।

Next Story