Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जल्द ही सस्ता और बेहतरीन स्मार्टफोन उतार सकती है Reliance Jio, चीनी मोबाइल कंपनियों को मिलेगी टक्कर

सबसे सस्ता इंटरनेट डेटा के बाद रिलायंस जियो अब सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। इसके लिए कंपनी ने रुपरेखा तैयार कर ली है।

रिलायंस जियो ने लॉन्च की वाई-फाई पर वॉयस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा
X
रिलायंस जियो फ्री वाई-फाई(फाइल फोटो)

टेलीकॉम क्षेत्र में उतरकर एयरटेल से लेकर वोडाफोन कंपनियों को टक्कर देकर शिर्ष पर आई (Reliance Jio) रिलायंस जियो अब जल्द ही मोबाइल के क्षेत्र में उतर सकती है। जी हां एक रिपोर्ट की मानें तो रिलायंस जियो टेलीकॉम के बाद (Mobile Industry) मोबाइल इंडस्ट्री में उतरने वाली है। कंपनी जल्द ही बेहतरीन और बेहद सस्ते स्मार्टफोन मार्केट में उताकर चीनी मोबाइल कंपनियों कडी टक्कर दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रिलायंस जियो जल्द ही 10 करोड़ से ज्यादा स्मार्टफोन बना सकती है।

रिलायंस जियो मोबाइल के साथ दे सकता है बेहतरीन डेटा

दरअसल, रिलायंस जियो अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन मार्केट में उतार सकती है। इसके साथ ही कंपनी अपने (Android Smartphone) ऐंड्रायड स्मार्टफोन के साथ ही फ्री डेटा देने पर भी विचार कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, (Reliance Jio) रिलायंस जियो Google के ऐंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले 10 करोड़ से ज्यादा लो-कॉस्ट स्मार्टफोन की बाहर से मैनुफैक्चरिंग करना चाहती है। कंपनी अपने यह मोबाइल इसी साल यानि दिसंबर 2020 तक लॉन्च कर सकती है। वहीं बता दें कि भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी, रिलायंस ने जुलाई में बताया था कि Google उनकी डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर (करीब 33,102 करोड़ रुपये) का निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने बताया था कि गूगल एक ऐसा एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी जो रिलायंस के डिजाइन किए हुए लो-कॉस्ट 4G और 5G स्मार्टफोन पर काम करेगा।

चीनी मोबाइल कंपनियों को टक्कर देगी रिलायंस जियो

रिलयंस जियो के सस्ते स्मार्टफोन चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi और BBK इलेक्ट्रॉनिक्स (रियलमी, ओप्पो और वीवो की पैरेंट कंपनी) जैसे ब्रैंड्स को कड़ी टक्कर देंगे। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित भारत में किया जा सकता है। इसकी वजह भारत और चीन में तनाव की स्थिती का फायदा भी रिलायंस जियो को मिल सकता है। जो भारतीय बाजार से चीनी कंपनियों के मोबाइल बिक्री पर चोट करने के साथ ही इसका सफाया कर सकता है।

Next Story