Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Reliance Jio ने ब्रॉडबैंड सेक्टर में रखा कदम, जल्द लॉन्च करेगी सस्ता Laptop, कीमत जानकर आप भी लेने का बनाएंगे प्लान

टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio एक कम कीमत वाले लैपटॉप (Laptop) पर काम कर रही है जो JioOS के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, इसके बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इसका नाम JioBook बताया जा रहा है।

Reliance Jio ने बॉडबैंड सेक्टर में रखा कदम, जल्द लॉन्च करेगी सस्ता Laptop, कीमत सुन आप भी लेना चाहेंगे
X

जियो लैपटॉप

नई दिल्ली। देश में टेलिकॉम क्षेत्र में क्रांति लाने वाली रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अब ब्रॉडबैंड सेक्टर (Broadband Sector) में कदम रखने जा रही है। कंपनी हमेशा से ही अपने ग्राहकों को रुझाने के लिए ऐसी ऑफर लाती है जो मार्किट में तहलका मचा देती है। अब कंपनी एक और ऐसे प्रोडक्ट पर काम कर रही है जो यूजर्स के लिए किफायती के साथ-साथ एक परफेक्ट विकल्प साबित हो सकता है। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio एक कम कीमत वाले लैपटॉप (Laptop) पर काम कर रही है जो JioOS के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, इसके बारे में कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इसका नाम JioBook बताया जा रहा है। तो आइए जानते हैं JioBook की संभावित डिटेल्स।

4G LTE कनेक्टिविटी के साथ पेश होगा लैपटॉप

Reliance Jio जल्दी ही कम कीमत वाला लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। XDA की रिपोर्ट के मुताबिक, इस लैपटॉप का नाम JioBook हो सकता है। कहा जा रहा है कि यह लैपटॉप एंड्रॉइड ओएस- JioOS पर काम करेगा। साथ ही JioBook को 4G LTE कनेक्टिविटी के साथ पेश किए जाने की संभावना है। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी वर्ष 2018 से इस लैपटॉप पर काम कर रही है। इसके लगभग 3 वर्ष बाद अब कंपनी JioBook को लेकर आ सकती है। हालांकि, इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

इस कंपनी के साथ की साझेदारी

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, पिछले वर्ष सितंबर महीने से कंपनी ने अपने किफायती लैपटॉप पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके लिए कंपनी ने चीन आधारित ब्लूबैंक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी के साथ साझेदारी की है। यही कंपनी Jio के लिए लैपटॉप डेवलप करेगी। इस लैपटॉप को बनाने का काम वर्ष 2021 की पहली छमाही में शुरू किया जाएगा। वहीं, यह प्रोडक्ट PVT यानी प्रोडक्ट वैलिडेशन टेस्ट (प्रोडक्ट डेवलपमेंट साइकल की स्टेज) के लिए इस वर्ष के अप्रैल महीने से उपलब्ध कराया जा सकता है।

Next Story