Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी Voda-Idea को Jio ने किया पीछे, गांव में 16 करोड़ 63 लाख से भी ज्यादा हुए उपभोक्ता

ट्राई ने मई से लेकर जून तक सामने रखे आंकड़े। शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी आगे निकला जियो।

अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी Voda-Idea को Jio ने किया पीछे, गांव में 16 करोड़ 63 लाख से भी ज्यादा हुए उपभोक्ता
X

देश में जानी मानी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अब शहरों के बाद गांव के क्षेत्रों में भी दूसरी (Telecom Company) टेलीकॉम कंपनियों को पछाड़ दिया है। इसका दावा भारतीय.दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई ) द्वारा जारी आंकड़ो में किया गया है। इनकी मानें तो जून माह में रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया को पछाड़ कर ग्रामीण भारत में शीर्ष स्थान स्थान पर पहुंच गई है। वहीं गांव के क्षेत्रों में रिलायंस जियो उपभोक्ता 16 करोड़ 63 लाख से भी हो गये हैं।

दरअसल, ट्राई द्वारा हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो (Reliance Jio) के हाल ही में देश के अलग अलग ग्रामीण क्षेत्रों में 24 लाख 45 हजार से अधिक ग्राहक अपने नेटवर्क से जोड़े है। जबकि वोडा-आइडिया के समान अवधि में करीब 24 लाख और एयरटेल के 20 लाख 68 हजार ग्रामीण ग्राहक साथ छोड़ गये है। वहीं जून के अंत में ग्रामीण भारत में वोडा-आइडिया के ग्राहक 16 करोड़ 60 लाख और एयरटेल के करीब 15 करोड़ 10 लाख रह गये हैं।

एयरटेल और वोडा आइडिया से आगे निकल चुका है जियो

वहीं जून माह की बात करें तो रिलायंस जियो के साथ अब तक 39 करोड़ 72 लाख से जुडे हुए हैं। वह जियो की सर्विस का इस्तेमाल कर रहे थे। इसके साथ ही मई माह के मुकाबले जून में रिलायंस जियो ने करीब 45 लाख नये ग्राहकों को जोड़ा है। वहीं वोडा आइडिया ने जून में सबसे अधिक 48.21 लाख ग्राहक गंवा दिये है। इसके साथ ही 17.44 लाख उपभोक्ता खोकर सरकारी कंपनी बीएसएनएल दूसरे नंबर पर बनी हुई है। जबकि एयरटेल तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं टेलीकॉम कंपनी की सर्विस का इस्तेमाल करने वाले कुल ग्राहकों की संख्या के मामले में रिलायंस जियो के बाद एयरटेल 31.66 करोड़ के साथ दूसरे और वोडा आइडिया 30.51 करोड़ ग्राहकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

Next Story