Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत का सबसे मजबूत ब्रांड बना Reliance Jio, इन बड़ी कंपनियों को पछाड़ हासिल की ये रैंक

ब्रान्ड फाइनेंस ग्लोबल 500 की लिस्ट में पहली बार शामिल हुए रिलायंस जियो ने बड़ा उलेटफेर किया है। कंपनी ने एप्पल, अमेजन, अलीबाबा और पेप्सी जैसी दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ पहली ही बार में 5वीं रैंकिंग हासिल की है।

भारत का सबसे मजबूत ब्रांड बना Reliance Jio, इन बड़ी कंपनियों को पछाड़ हासिल की ये रैंक
X

भारत का सबसे मजबूत ब्रांड बना Reliance Jio

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो (Reliance Jio) की प्रसिद्धता इतनी बढ़ गई है कि कंपनी पूरी दुनिया में एक मजबूत ब्रांड बन गई है। रिलायंस जियो ने बहुत ही कम समय में अपने यूजर्स की संख्या में बड़ी संख्या में इजाफा किया है। ब्रान्ड फाइनेंस ग्लोबल 500 की लिस्ट में पहली बार शामिल हुए रिलायंस जियो ने बड़ा उलेटफेर किया है। कंपनी ने एप्पल, अमेजन, अलीबाबा और पेप्सी जैसी दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ पहली ही बार में 5वीं रैंकिंग हासिल की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो ने भारतीय बाजारों में करोड़ों उपभोक्ताओं तक किफायती 4जी नेटवर्क को पहुंचाया। जियो ने भारतीयों की डेटा इस्तेमाल करने की आदत को पूरी तरह बदल डाला। भारतीय ग्राहकों की डेटा खपत में आए क्रांतिकारी बदलाव को जियो इफेक्ट कहा जाता है। गौरतलब है कि ब्रान्ड फाइनेंस ग्लोबल 500 की लिस्ट में, दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांड्स की रैंकिंग की जाती है।

दुनिया के सबसे मजबूत पहले 10 ब्रान्ड्स में जियो भारत से अकेला नाम

दुनिया के सबसे मजबूत पहले 10 ब्रान्ड्स में रिलायंस जियो भारत से अकेला नाम है। ब्रान्ड की मजबूती के मामले में रिलायंस जियो ने 100 में से 91.7 ब्रान्ड स्ट्रेंथ इंडेक्स (BSI) अंक और AAA+ की रैकिंग हासिल की हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो टेलिकॉम सेक्टर में ब्रान्ड वैल्यू के लिहाज से सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रान्ड है। खास बात यह है कि जहां पूरे उद्योग में नकारात्मक वृद्धि देखी जा रही है, वहीं जियो का ब्रान्ड वैल्यू 4.8 बिलियन डॉलर हो गया है।

2016 में की थी शुरुआत

वर्ष 2016 में जियो ने भारतीय टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री की थी। 40 करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ आज रिलायंस जियो भारत का सबसे बड़ा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन चुका है।

Next Story