Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Toy Maket में भी होगा रिलायंस का दबदबा, प्लास्टिक लेग्नो एसपी के कारोबार में अंबानी ने खरीदी बड़ी हिस्सेदारी

जानकारी के अनुसार, प्लास्टिक लेग्नो एसपीए का स्वामित्व सनिनो समूह के पास है, और जिसके पास यूरोप में खिलौना उत्पादन का 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है। रिलायंस की टॉय कंपनी हैमलेज के 15 में 213 स्टोर है। वहीं भारत के टॉय स्टोर्स की सबसे बड़ी चेन हैमलेज की है।

Reliance brands limited Acquire 40 percent Shares in plastic legno spas india toy market
X

रिलायंस बढ़ाएगा टॉय बिजनेस में अपना दबदबा

Toy market में अपनी पकड़ को और मजबूत करने लिए रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (Reliance Brands Limited) ने एक विदेशी कंपनी के साथ अपनी बड़ी डील फाइनल कर ली है। मुकेश अंबानी की कंपनी प्लास्टिक लेग्नो एसपीए (Plastic Legno Spa) के भारतीय बाजार में मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस (Manufacturing Business) की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए डील की है।

इस डील के लिए समझौता बुधवार को हुआ था। रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड द्वारा प्लास्टिक लेग्नो एसपीए के साथ की गई डील से कंपनी को काफी फायदा होगा वहीं टॉय बिजनेस में रिलायंस की हिस्सेदारी में भी बड़ा इजाफा हो सकता है।

बता दें कि, Plastic Legno का नाम विश्व स्तरीय खिलौना निर्माण के लिए जानी जाने वाली कंपनियों में गिना जाता है। इस डील के बारे में कंपनी ने खुद ही जानकरी दी है।

रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने जानकारी देते हुए कहा कि, इस कंपनी के साथ डील करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मानिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप है। विश्व स्तरीय खिलौना निर्माण में Plastic Legno के अनुभव के साथ, Global Toy Market में हमारे मजबूत पैर जमाने से भारत में निर्मित खिलौनों के लिए नए दरवाजे और अनोखा अवसर खुलेंगे। इससे न केवल घरेलू खपत के लिए बल्कि वैश्विक बाजारों के लिए देश में एक मजबूत खिलौना निर्माण का इको सिस्टम बनेगा।

जानकारी के अनुसार, प्लास्टिक लेग्नो एसपीए का स्वामित्व सनिनो समूह के पास है, और जिसके पास यूरोप में खिलौना उत्पादन का 25 वर्षों से अधिक का अनुभव है। रिलायंस की टॉय कंपनी हैमलेज के 15 में 213 स्टोर है। वहीं भारत के टॉय स्टोर्स की सबसे बड़ी चेन हैमलेज की ही है।

और पढ़ें
Next Story