Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Loan की मांग घटती मांग को देख पीएनबी बैंक ने उठाया ऐसा कदम, होम और वाहन लोन पर मिलेगी छूट

बैंक के 'फेस्टिवल बोनांजा ऑफर' के तहत लोन की प्रोसेसिंग फीस से लेकर लगने वाले दूसरे चार्ज पर मिलेगी छूट।

Loan की मांग घटती मांग को देख पीएनबी बैंक ने उठाया ऐसा कदम, होम और वाहन लोन पर मिलेगी छूट
X

देश के दूसरे सबसे बडे सरकारी पंजाब नेशनल बैंक ने कोरोना काल में घटती डिमांड को सुधारने के लिए होम और वाहन लोन में कई तरह की छूट दे दी है। इतना ही नहीं बैंक ने बुधवार को एक बेहतरीन 'फेस्टिवल बोनांजा ऑफर''फेस्टिवल बोनांजा ऑफर' (Festival Bonanza Offer) के तहत ग्राहकों के लिए स्कीम लॉन्च की है। इस ऑफर के तहत प्रोसेसिंग चार्ज (Loan Processing Charges) में छूट मिलने से लेकर ब्याज दर में कटौती कर दी है। वहीं बैंक की क्रेडिट ग्रोथ सामान्‍य रही है।

लोन पर नहीं लगेगा कोई डॉक्यूमेंटेशन चार्ज

इसके साथ ही पंजाब नेशनल बैंक अपने फेस्टिल बोनांजा ऑफर के तहत हाउसिंग और वाहन लोन जैसे कुछ बड़े रिटेल लोन प्रोडक्‍ट्स पर प्रोसेसिंग फीस और डाक्‍यूमेंटेशन चार्जेज (Documentation Charges) नहीं वसूलेगा। इतना ही नहीं ग्राहक बैंक की 10,897 शाखाओं से या डिजिटल चैनल के जरिये ऑफर का फायदा ले सकते हैं। बैंक ने यह ऑफर 31 दिसंबर 2020 तक निकाला है। इसके साथ ही बैंक ने अपने नये ग्राहकों के लिए टेकओवर लोंस (Takeover Loans) पर भी प्रोसेसिंग फीस को कम कर दिया है।

होम और कार लोन पर भी मिलेगी छूट

बैंक के फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत होम और कार लोन पर भी छूट मिलेगी। इसमें ग्राहकों को लोन अमाउंट की 0.35 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। हालांकि, ये छूट अधिकतम 15,000 रुपये ही होगी। इसके साथ ही किसी भी तरह के डॉक्‍यूमेंटेशन चार्जेज भी नहीं चुकाने पडेंगे। कार लोन लेने वालों ग्राहकों को अब कुल लोन की 0.25 प्रतिशत बचत होगी। इसके साथ ही बैंक ने माय प्रॉपर्टी लोन या लोन अगेंस्‍ट प्रॉपर्टी लेने वाले ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस में कर्ज की राशि (Loan Amount) के अधिकतम 1 लाख रुपये की छूट देने का फैसला किया है।

Next Story