Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश के इस शहर में मिल रहा है केवल 1 रुपये लीटर पेट्रोल, भरवाने के लिए लोगों में मची होड़

Petrol Price 1 Rupee Litre: जहां एक तरफ पेट्रोल की कीमतों ने आसमान छू रखा है। वहीं, दूसरी ओर इसे एक शहर में मात्र 1 रुपये में एक लीटर बेचा जा रहा है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं...

देश के इस शहर में मिल रहा है केवल 1 रुपये लीटर पेट्रोल, भरवाने के लिए लोगों में मची होड़
X

जहां एक तरफ पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) ने आसमान छू रखा है। वहीं, दूसरी ओर इसे एक शहर में मात्र 1 रुपये में एक लीटर (1 Rupee Litre Petrol) बेचा जा रहा है। ये जानकर भले ही आपको विश्वास न हो रहा हो लेकिन ये सच है कि भारत के एक शहर में पेट्रोल को एक टॉफी खरीदने की कीमत पर बेचा जा रहा है। इस कारण वहां के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर लोगों की इतनी लंबी लाइन लगी हुई जैसे वहां किसी चीज का भंडारा हो रहा हो। आइए आपको इस शहर का नाम बताते हैं जहां 1 रुपये में पेट्रोल (Cheapest Petrol) मिल रहा है...

यहां मिल रहा है 1 रुपये लीटर पेट्रोल

मुंबई के ठाणे में 1 रुपये लीटर पेट्रोल दिया जा रहा है। यहां के कैलाश पेट्रोल पंप पर इतने कम कीमत में पेट्रोल को बेचा जा रहा है। दरअसल, व‍िधायक प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik Birthday) के जन्मीद‍िन के अवसर पर यहां केवल 1 रुपये में पेट्रोल दिया जा रहा है।

1000 चालकों के लिए ये ऑफर

ठाणे नगर निगम (TMC) की पूर्व पार्षद आशा डोंगरे ने सोशल वर्कर संदीप डोंगरे और अब्दुल सलाम द्वारा सस्ते पेट्रोल देने की शुरुआत की गई है। इसके तहत हजार वाहन चालकों को केवल 1 रुपये में प्रति एक लीटर पेट्रोल देने का फैसला लिया है। ऐसे में पेट्रोल पंप पर काफी भीड़ लगी हुई है जिनमें सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन चालक शामिल हैं।

नहीं हुआ 20वें दिन भी कीमतों में बदलाव

आपको बता दें कि लगातार 20वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बात करें मुंबई की तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये है। वहीं, डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर हो गई है। ऐसे में हजार वाहन चालकों को काफी फायदा हो सकता है जो 1 रुपये लीटर में पेट्रोल खरीद रहे होंगे।


और पढ़ें
Next Story