Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol Diesel Price: लंबे समय बाद फिर आया पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल, जानिए क्या हुए रेट

पेट्रोल डीजल के दामों में हुआ बदलाव, ऐसे जानें अपने शहर में हर दिन का पेट्रोल डीजल रेट।

Petrol Diesel Price: लंबे समय बाद फिर आया पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल, जानिए क्या हुए रेट
X

पिछले कई महीनों से एक समान चल रहे पेट्रोल और डीजल के दामों में शु्क्रवार को भारी उछाल देखनों को मिला है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां पेट्रोल के दामों में 17 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं नोएडा से लेकर गुरुग्राम में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में अलग अलग स्तर पर बदलाव किये गये हैं।

दरअसल, पिछले डेढ माह से पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी तरह की कटौती बढ़ोतरी पर ब्रेक लगा हुआ था। 10 सितंबर के बाद से तेल की कीमतों में भारतीय तेल कंपनियों द्वारा किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया था। इस बीच विश्व में कच्चे तेल के दामों में नरमी बनी रही। इसके बावजूद आज देश में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में अचानक बढ़ोत्तरी कर दी है। जिसके बाद शुक्रवार से दिल्ली में पेट्रोल के दाम 81.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 70.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

ऐसे पता कर सकते हैं अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के रेट

अगर आप को अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दामों में हुए बदलाव का पता लगाना है तो आप एक SMS के जरिए भी यह जान सकते हैं। इसके लिए आप को इंडियन ऑयल के कस्टमर केयर नंबर RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा। जिसके बाद आप को कुछ ही देर में अपडेट दामों की जानकारी मिल जाएगी। वहीं आप आईओसीएल की वेबसाइट पर https://www.iocl.com/Products/PetrolDieselPrices.aspx पर देश के 41 शहरों के पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं।

Next Story