Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol Diesel Price: लॉकडाउन के खुलने के बाद पांचवें दिन भी बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 80 के पार पहुंचा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल के रेट में लगातार हो रही बढ़ोतरी। आसमान छू रहे कच्चे तेल के दाम

Petrol Diesel Price: लॉकडाउन के खुलने के बाद पांचवें दिन भी बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, 80 के पार पहुंचा पेट्रोल
X

लॉकडाउन खुलने के बाद से ही (Petrol Diesel) पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढोतरी हो रही है। यह सिलसिला पांचवें दिन भी जारी रहा है। देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने (Petrol Diesel Price) पेट्रोल-डीज़ल कीमतों की समीक्षा शुरू की है। इसके चलते अब हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बदल रहे हैं। गुरुवार को भी देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने हुए 80 के पार पहुंच गये हैं। वहीं दावा किया जा रहा है कि तेल के दामों में बढ़ोतरी जारी रह सकती है।

दरअसल, पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को भी पेट्रोल के दामों में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। वहीं डीजल की कीमतों में भी 60 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। पिछले 5 दिनों का अनुमान लगाये तो पेट्रोल 2.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 2.83 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं जानकारों का दावा किया जा रहा है कि यह बढोतरी अभी जारी रह सकती है। वहीं पुराने समय के मुकाबले यह बढोतरी 5 रुपये तक हो सकती है।

दिल्ली से लेकर मुंबई तक के ये हैं दाम

गुरुवार को दिल्ली में (Petrol Rate) पेट्रोल के दाम 60 पैसे की बढ़ोतरी के बाद 74 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं। वहीं डीजल के दाम 72.22 रुपये लीटर हैं। मेट्रो सिटी मुंबई में पेट्रोल के दाम बढ़ोतरी के बाद 80 98 रुपये लीटर हो पहुंच गये हैं। जबकि डीजल के दाम 70.92 लीटर पहुंच चुके हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम 75.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 68.17 रुपये प्रति लीटर पहुंच गये हैं। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 77.96 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं। जबकि डीज़ल 70.64 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं।

कच्चे तेल की डिमांड बढ़ने से बढे दाम

वहीं लॉकडाउन के बाद अचानक बढी डिमांड के बाद से कच्चे तेल के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। इसी की वजह से (Petrol Diesel Rate) पेट्रोल और डीजल के दामों में हर दिन तेजी आ रही है। दावा किया जा रहा है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में यह बढ़ोतरी जारी रह सकती है।

Next Story