Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol Diesel Price: लॉकडाउन खुलते ही देश में बढ़े पेट्रोल और डीजल के रेट, जानिए कितना आया फर्क

80 दिनों बाद कच्चे तेल में तेजी के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में आई तेजी।

BS-VI पेट्रोल डीजल की बिक्री शुरू, जानें क्या है BS-VI?
X
BS-VI petrol and diesel sales started from today what is BS-VI

लॉकडाउन खुलते ही वाहनों से लेकर फैक्ट्रियों के चलने बढ़ी ईधन की मांग को बाद कच्चे तेल की कीमत में तेजी आ गई है। जिसके चलते ढाई महीने बाद देश में पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ गये हैं। इससे पहले 16 मार्च को पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया गया था। तब से लेकर रविवार तक अलग अलग राज्यों में (Petrol-Diesel) पेट्रोल और डीजल के दाम सरकार द्वारा वैट और सेस बढाने पर ही हुए थे, लेकिन अब देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम बदल गये हैं।

पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई इतने पैसे की बढ़ोत्तरी

दिल्ली से लेकर देश के अलग अलग हिस्सो में रविवार को (Petrol-Diesel Price) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई। इस बार यह बढ़ोत्तरी कच्चे तेल के रेट बढने की वजह से हुई। वहीं पेट्रोल और डीजल में प्रति लीटर 60 पैसे तक की बढ़ोत्तरी हुई है। हालिया बढ़ोत्तरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 71.86 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 69.99 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई से कोलकाता और तमिलनाडु के दामों में भी फर्क आ गया है।

मुंबई में पेट्रोल के रेट 60 पैसे की बढोतरी के बाद 78.91 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल 68.79 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं तमिलनाडु की राजधानी में पेट्रोल का भाव बढोतरी के बाद 76.07 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल के दाम 68.74 रुपये प्रति लीटर हो गये हैं। इसके साथ ही कोलकाता में पेट्रोल का दाम 73.89 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि डीजल के दाम 66.17 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर है।

Next Story