Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना टीके को लेकर अच्छी खबर- वैक्सीन ले चुके लोगों को इस बैंक में FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

अगर आप ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में FD पर अधिक ब्याज मिलेगा।

कोरोना टीके को लेकर अच्छी खबर- वैक्सीन ले चुके लोगों को इस बैंक में FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज
X

 वैक्सीन ले चुके लोगों को इस बैंक में FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Corona Virus in India) की दूसरी लहर (Second Wave) ने तबाही मचाई हुई है। खास कर बड़े राज्यों में हालत बद से बदतर होती जा रही है। ऐसे में कोरोना वक्सीनेशन अभियान (Corona Vaccination Campaign) जोरों पर चल रहा है। अगर आप ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है तो यह आपके लिए अच्छी खबर है। कोरोना वैक्सीन ले चुके लोगों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) में FD पर अधिक ब्याज मिलेगा। वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के मकसद से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम (Immune India Deposit Scheme) शुरू की है. इस स्कीम के तहत कोविड वैक्सीनेशन करा चुके लोगों को Fixed Deposit पर 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज दे रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में 0.50 फीसदी तक ज्यादा ब्याज का फायदा होगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि उसकी इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम (Immune India Deposit Scheme) में 1111 दिन की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 25 बेसिस प्वाइंट यानी 0.25 फीसदी अधिक ब्याज मिलेगा। वहीं, अगर सीनियरर सिटीजन इस स्कीम का फायदा उठाते हैं, तो उन्हें 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा। कोविड 19 के अधीन वैक्‍सीन लगवाने हेतु प्रेरित करने के क्रम में सेन्‍ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने उन नागरिकों जिन्‍होंने वैक्‍सीन लगवायी है के लिए 25 आधार बिंदु अधिक अतिरिक्‍त आकर्षक ब्‍याज दर पर 1111 दिनों हेतु 'इम्‍युन इंडिया डिपॉजिट योजना' नाम से विशेष जमा उत्‍पाद प्रारंभ किया है।

कब तक मिलेगा फायदा

बैंक ने सोशल मीडिया पोस्ट में इस स्कीम की जानकारी दी है। स्कीम का मैच्योरिटी पीरियड 1,111 दिन है। इसे सीमित अवधि के लिए लॉन्च किया गया है। इस स्कीम के तहत वैक्सीन लगवाने वाले सीनियर सिटीजंस को डिपॉजिट कराने पर 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा। बैंक का कहना है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने को प्रेरित करने के लिए यह स्कीम लॉन्च की गई है।

Next Story