Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने प्ले स्टोर से बाहर निकाला Paytm ऐप, बताई चौंकाने वाली वजह

गूगल ने गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को निकालने के साथ ही इस ऐप को अपनी नीतियों के बताया खिलाफ। गूगल का आरोप गैंबलिंग समेत दूसरे स्पोर्ट्स बेटिंग ऐप्स को बढावा देता है पेटीएम ऐप।

Google ने प्ले स्टोर से बाहर निकाला Paytm ऐप, बताई चौंकाने वाली वजह
X

डिजिटल पेमेंट की बात करते ही सबसे पहले पेटीएम का नाम आ जाता है। डिजिटल वॉलेट के रूप में अपनी बड़ी पहचान बनाने वाले (PayTm App) पेटीएम ऐप को शुक्रवार को गूगल प्ले स्टोर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इसकी वजह गूगल ने पेटीएम ऐप द्वारा पॉलिसीज का उल्लंघन करना बातया है। कंपनी का दावा है कि पेटीएम ऐप पिछले कुछ समय से अनरेगुलेटेड गैंम्बलिंग ऐप्स को सपोर्ट कर रही थी। जो गूगल की पॉलिसी के खिलाफ है। वहीं पेटीएम ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों के लिए बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा कि पेटीएम ग्राहक ऐप का इस्‍तेमाल जारी रख सकते हैं । उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। जल्द ही बैंक इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। वहीं पेटीएम दूसरे ऐप्स जैसे Paytm Money और Paytm Mall अब भी गूगल प्ले स्टोर पर बने हुए हैं।

यह है PayTm पर कार्रवाई की वजह

वहीं रिपोर्ट में गूगल ने दावा किया है कि गूगल अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह के सट्टे या बेटिंग जैसे ऐप्‍स को जगह नहीं देता है। जबकि पेटीएम ऐप से लगातार एक बेटिंग ऐप पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था। गूगल का दावा है कि इसको लेकर पहले पेटीएम डेवलपर्स को नोटिस जारी किया था, लेकिन इसमें कोई सुधार न करने और लगातार पेटीएम द्वारा ऐसा ही जारी रहने पर गूगल को मजबूरन पेटीएम पर ऐक्‍शन लेना पड़ा है। यही वजह है गूगल ने पेटीएम को गूगल प्ले स्टोर से रिमूव कर दिया है।

पेटीएम ने अपने ग्राहकों को कहा घबराये नहीं

वहीं अचानक (Google Play Store) गूगल प्ले स्टोर से निकाले जाने बाद चारों तरफ इसकी खबर फैल गई। जिसके तुरंत बाद ही पेटीएम ने आगे आकर अपना पक्ष रखा। इसमें कंपनी ने (Paytm Tweet) ट्वीट कर अपने यूजर्स के लिए एक मैसेज दिया है। इसमें कंपनी ने कहा कि पेटीएम यूजर्स परेशान न हो। पेटीएम की ऐंड्रॉयड ऐप गूगल के प्‍ले स्‍टोर पर अभी नये डाउनलोड्स या अपडेट्स के लिए अस्‍थायी तौर पर उपलब्‍ध नहीं है। यह जल्‍द ही फिर से उपलब्‍ध होगी। पेटीएम यूजर्स का पैसा बिल्कुल सुरक्षित है। इसके साथ ही आप अपना लेन देन बहुत ही सहजता और पहले की तरह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Next Story