Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPO लाने से पहले OYO ने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये की

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि ओयो आरंभिक सार्वजनिक निर्गम लाने की तैयारी कर रही है। IPO से पहले उसने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाई है।

IPO लाने से पहले OYO ने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये की
X

ओयो

नई दिल्ली। आतिथ्य क्षेत्र की कंपनी ओयो (OYO) ने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी (authorized share capital) को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये कर दिया है। OYO का परिचालन करने वाली ऑरैवल स्टेज प्राइवेट लि. (Oraval Stage Pvt. Ltd.) ने ओयो की अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। कंपनी ने शेयर बाजारों (Share markets) को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि ओयो आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (Initiate Public Offering) लाने की तैयारी कर रही है। IPO से पहले उसने अपनी अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाई है।

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि ओयो IPO के लिए दस्तावेज (Documents) अगले कुछ माह में जमा कराएगी। कंपनी पंजीयक (registrar of companies) को दी गई सूचना के अनुसार, ऑरैवल स्टेज (की एक सितंबर को हुई असाधारण आम बैठक में अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। अधिकृत पूंजी वह अधिकतम राशि होती है, जो एक कंपनी को किसी भी समय जारी करने की अनुमति होती है। OYO ने कहा कि उसकी अधिकृत शेयर पूंजी 1,17,80,010 रुपये से बढ़कर 9,01,13,59,300 रुपये हो गई है। इस बारे में कंपनी से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

टेक्नोलॉजी को बेहतर बनाने पर जोर दे रही कंपनी

Oyo अपना IPO लाने से पहले टेक्नोलॉजी को बेहतर बनाने पर जोर दे रही है। कंपनी ने Self sign-up service शुरू की है जिससे होटल्स को ओयो के प्लेटफॉर्म पर केवल 30 मिनटों में अपनी प्रॉपर्टी को लिस्ट कराने की सुविधा मिलेगी। कोरोना के कारण ओयो के प्लेटफॉर्म पर होटल्स की संख्या में काफी कमी आई हैा और इस सर्विस से इसमें सुधार हो सकता है।

Next Story