Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

WhatsApp यूजर्स को जल्द ही मिलेगा एक और कमाल का फीचर, बिना मोबाइल नंबर कर सकेंगे login

Whatsapp Updates: Whatsapp अपने यूजर्स के लिए सहूलियत के लिए लगातार अपडेट करता रहता है और साथ ही नए नए फीचर्स लाता रहता है। इस बीच Whatsapp एक और कमाल का फीचर्स लेकर आ रहा है। इस फीचर्स के बाद लोगों को लॉगिन करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Now you can login to WhatsApp with email ID also new feature update tech news in hindi
X

 WhatsApp लेकर आ रहा है कमाल का फीचर। 

WhatsApp Login Email: व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने प्लेटफॉर्म को यूजर-फ्रेंडली बनाने के लिए लगातार काम कर रहा है। खबरों की मानें तो मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक और नई सुविधा शुरू करने पर काम हो रहा है। दरअसल, व्हाट्सएप यूजर्स को डबल सिक्योरिटी देने की तैयारी कर रहा है। व्हाट्सएप के नए अपडेट में यूजर्स को अपने ईमेल के माध्यम से लॉगिन करने की अनुमति देगा। अभी तक यूजर्स केवल फोन नंबर से ही लॉगिन करते हैं। हालांकि, आने वाले कुछ महीने में ये प्रोसेस में बदलाव देखने को मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वॉट्सऐप के फीचर्स और अपडेट्स की जानकारी रखने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट के ने इसका खुलासा किया है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर को बीटा अपडेट पर रिलीज किया गया है। वॉट्सऐप के एंड्रॉयड 2.23.24.10 अपडेट वर्जन पर यूजर वेरिफिकेशन के लिए ‘ईमेल एड्रेस’ को सेकेंडरी ऑप्शन के तौर पर जोड़ा गया है। व्हाट्सएप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपडेट करता रहता है और साथ ही नए नए फीचर्स लाता रहता है। फिलहाल, ये फीचर वॉट्सऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

क्या फोन नंबर का काम खत्म?

ईमेल लॉगइन ऑप्शन आने के बाद आपके मन में ये सवाल उठ रहे होंगे कि क्या अब मोबाइल नंबर से बेस्ड लॉगइन ऑप्शन खत्म हो जाएगा।ऐसा बिल्कुल नहीं है। मोबाइल नंबर बेस्ड लॉगिन का ऑप्शन खत्म नहीं होगा। कंपनी अपने यूजर्स को वॉट्सऐप लॉगिन का एक दूसरा ऑप्शन दे रही है। गौरतलब है कि जब से वॉट्सऐप आया है यूजर्स के पास सिर्फ मोबाइल नंबर से लॉगिन करने का एक मात्र ऑप्शन मौजूद है। ऐसे में जो यूजर्स अगर मोबाईल नंबर से लॉगिन नहीं करना चाहते हैं तो वे ईमेल के जरिए लॉगइन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Diwali से पहले Jio ने किया बड़ा धमाका, प्रीपेड रिचार्ज प्लान पर मिलेगा ये खास सब्सक्रिप्शन

और पढ़ें
Vipin Yadav

Vipin Yadav

विपिन यादव हरिभूमि में बतौर सब एडिटर पद पर कार्यरत हैं। वे पिछले एक साल से पत्रकारिता में सक्रिय हैं। राजनीतिक और क्राइम की खबरों को लिखना और पढ़ना बेहद पसंद करते है। वे मूलरुप से अम्बेडकर नगर (यूपी) के रहने वाले हैं। उन्होंने स्नातक दिल्ली विश्वविद्यालय व परास्नातक की पढ़ाई महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विश्वविद्यालय वर्धा महाराष्ट्र से की है।


Next Story