Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB Bank ने दी सुविधा- अब एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट होंगे लिंक, जानिए एड ऑन कार्ड फैसिलिटी के बारे में

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। अब PNB के एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकेंगे। इसका मतलब यूं समझिए कि आपके एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक हो सकेंगे।

PNB Bank ने दी सुविधा- अब एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट होंगे लिंक, जानिए एड ऑन कार्ड फैसिलिटी के बारे में
X

एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट होंगे लिंक

नई दिल्‍ली। देश के सभी बैंकों में ग्राहकों के लिए एक अकाउंट पर एक ही एटीएम-डेबिट कार्ड (ATM/Debit Card) मिलते हैं। देखा जाए तो एक एटीएम कार्ड से एक ही अकाउंट (Account) लिंक होता है। मगर पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की शुरुआत की है। अब PNB के एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकेंगे। इसका मतलब यूं समझिए कि आपके एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक हो सकेंगे। पीएनबी ने अपने ग्राहकों को 'एडऑन कार्ड' और 'एडऑन अकाउंट' नाम से दो सुविधाएं दे रहा है। इसमें एडऑन कार्ड फैसिलिटी (Add on Card Facility) के तहत एक बैंक अकाउंट पर तीन डेबिट कार्ड (Debit Cards) ले सकते हैं। वहीं एडऑन अकाउंट फैसिलिटी (Add on Account Facility) के तहत एक डेबिट कार्ड से तीन अकाउंट लिंक कराए जा सकते हैं।

क्या है एड ऑन फैसिलिटी

पीएनबी के मुताबिक, एड ऑन कार्ड फैसिलिटी के तहत ग्राहक अपने बैंक अकाउंट पर अपने लिए जारी होने वाले डेबिट कार्ड के अलावा परिवार के सदस्यों के लिए 2 एडऑन कार्ड ले सकता है। इसमें केवल माता-पिता, ​पति/पत्नी या बच्चों को शामिल किया जाएगा। इन सभी कार्ड की मदद से मेन अकाउंट से निकासी की जा सकेगी। एक डेबिट कार्ड से तीन बैंक अकाउंट लिंक कराने की सुविधा सीमित है। इस सुविधा के तहत कार्ड जारी किए जाने के समय ही एक कार्ड पर तीन बैंक अकाउंट्स लिंक कराए जा सकते हैं। इनमें से एक मेन अकाउंट होगा और दो अन्य अकाउंट होंगे। पीएनबी की आधिकारिक वेबसाइट के मुता‍बिक, इन तीनों अकाउंट्स में से किसी से भी एक डेबिट कार्ड के जरिये ट्रांजेक्शन किया जा सकता है।

पीएनबी के एटीएम पर ही उपलब्‍ध होगी सुविधा

हालांकि, ये सुविधा सिर्फ पीएनबी के एटीएम पर ही उपलब्‍ध होगी। किसी दूसरे बैंक का एटीएम इस्‍तेमाल करने पर मेन अकाउंट से ही ट्रांजेक्‍शन होगी। वहीं, Bank Accounts पीएनबी की किसी भी सीबीएस ब्रांच के हो सकते हैं, लेकिन तीनों अकाउंट एक ही व्‍यक्ति के नाम पर होने चाहिए।

Next Story