Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG और पाइपलाइन गैस की कीमतों में भी लगी आग, जानें अब कितने चुकाने होंगे अधिक पैसे

कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच अब सीएनजी और घरेलू पाइपलाइन गैस की कीमतों में भी आज से इजाफा कर दिया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज यानी (14 जुलाई) से सीएनजी भरवाने के लिए आपको अधिक पैसे खर्च करने होंगे।

पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG और पाइपलाइन गैस की कीमतों में भी लगी आग, जानें अब कितने चुकाने होंगे अधिक पैसे
X

सीएनजी की भी बढ़े दाम

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार से जनता में हाहाकार मचा हुआ है। यहां खाने पीने से लेकर लगभग हर जरूरी चीजों के बढ़ते दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। वहीं पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की ही बात की जाए तो सभी जगह तेल के दाम अपने सर्वोच्च स्तर पर बने हुए हैं और ऐसे संकेत लगातार मिल रहे हैं कि अभी इन बढ़ती कीमतों से राहत नहीं मिलने वाली है। वहीं कच्चे तेल में इजाफे के बीच अब एक और बड़ी खबर लोगों की परेशानी बढ़ाने जा रही है। कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच अब सीएनजी (CNG) और घरेलू पाइपलाइन गैस (Pipeline Gas) की कीमतों में भी आज से इजाफा कर दिया है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज यानी (14 जुलाई) से सीएनजी भरवाने के लिए आपको अधिक पैसे खर्च करने होंगे। यह बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू कर दी गई हैं। महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी थी। CNG की कीमत प्रतिकिलो 2 रुपये 58 पैसे बढ़ा दी गई है और घरेलू पाइपलाइन गैस (Pipeline gas price hike) की दरों में प्रति यूनिट 55 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

जानें अब सीएनजी की नई कीमत

महानगर गैस लिमिटेड द्वारा आज की गई बढ़ोतरी के बाद एक किलो सीएनजी का भाव (1 Kg CNG Price) 51.98 रुपये हो गया है। वहीं, पाइपलाइन गैस की बात करें तो स्लैब 1 के लिए 30.40 रुपये प्रति यूनिट और स्लैब 2 के लिए 36 रुपये प्रति यूनिट रेट होगा। नए दाम की जानकारी कंपनी की ओर से दी गई है।

दिल्ली में भी बढ़ाए गए थे रेट

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली में भी सीएनजी (CNG Price in Delhi) की कीमतों में इजाफा किया गया था। दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 90 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी का भाव 43.40 प्रति किलो से बढ़कर 44.30 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया था।

Next Story