Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Axis Bank ने ग्राहकों को दी सुविधा- अब मोबाइल ऐप के जरिए 100 मुद्राओं में धन भेज सकेंगे विदेश

बैंक ने एक्सिस मोबाइल ऐप पर ‘Send money Abroad' फीचर जोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके जरिए ग्राहक दो चरण की प्रक्रिया के जरिए धन भेज सकते हैं।

Axis Bank ने ग्राहकों को दी सुविधा- अब मोबाइल ऐप के जरिए 100 मुद्राओं में धन भेज सकेंगे विदेश
X

100 मुद्राओं में धन भेज सकेंगे विदेश

नई दिल्ली। एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा की शुरुआत की है। एक्सिस बैंक ने कहा कि उसके ग्राहक अपने मोबाइल ऐप (Mobile App) के जरिए 100 से अधिक मुद्राओं (Currency) में विदेश धन भेज सकते हैं। बैंक ने एक्सिस मोबाइल ऐप पर 'Send money Abroad' फीचर जोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके जरिए ग्राहक दो चरण की प्रक्रिया के जरिए धन भेज सकते हैं।

एक्सिस बैंक ने एक बयान में कहा कि ग्राहक शाखाओं (Bank Branch) में गए बिना 100 से अधिक विभिन्न मुद्राओं में धन विदेश भेज सकते हैं। प्रत्येक लेनदेन में शिक्षा शुल्क के भुगतान, परिवार को धन भेजने, स्वास्थ्य संबंधी खर्च जैसे विभिन्न उद्देश्य के लिए 25 हजार डॉलर तक भेजा जा सकता है। एक्सिस बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रमुख (निजी बैंकिंग और तृतीय पक्ष उत्पाद) सतीश कृष्णमूर्ति ने कहा कि विदेशी मुद्रा लेनदेन को आमतौर पर जटिल लेनदेन के रूप में देखा जाता है, जिसमें लंबी कागजी कार्रवाई शामिल होती है। हालांकि, इस धारण के विपरीत ज्यादातर मामलों में यह घरेलू लेनदेन जितना सरल है। बाधा रहित और सरल प्रक्रिया की पेशकश करके हमारे मोबाइल ऐप ने इसे साबित किया है। बता दें कि बैंक ने एक्सिस मोबाइल ऐप पर 'सैंड मनी अब्रोड' फीचर जोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि इसके जरिए ग्राहक दो चरण की प्रक्रिया के जरिए धन भेजा जा सकेगा। ज्यादातर देखा जाता था कि ग्राहकों को विदेश में धन भेजने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था मगर बैंक द्वारा इस सुविधा से घर बैठे काम आसानी से हो सकेगा।

Next Story