Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जुकरबर्ग से बोले मुकेश अंबानी, अगले दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि भारत अगले दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक होगा, और इस दौरान प्रति व्यक्ति की आय दोगुनी से अधिक हो जाएगी। फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग के साथ एक वीडियो संवाद में उन्होंने यह बात कही।

जुकरबर्ग से बोले मुकेश अंबानी- अगले दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा भारत
X

मार्क जुकरबर्ग और मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि भारत अगले दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक होगा, और इस दौरान प्रति व्यक्ति की आय दोगुनी से अधिक हो जाएगी। फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग के साथ एक वीडियो संवाद में उन्होंने यह बात कही। जकरबर्ग और अंबानी दोनों ने भारत को डिजिटाइज करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका की सराहना की है। उन्होंने फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग से कहा कि भारत का मध्यवर्ग, जो देश के कुल परिवारों का करीब 50 प्रतिशत है, प्रति वर्ष तीन से चार प्रतिशत की दर से बढ़ेगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख अंबानी ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि अगले दो दशकों में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा। उन्होंने कहा कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि देश एक प्रमुख डिजिटल समाज बन जाएगा, जिसे युवा चलाएंगे। उन्होंने कहा कि और हमारी प्रति व्यक्ति आय 1,800-2,000 अमरीकी डालर से बढ़कर 5,000 अमरीकी डालर हो जाएगी। अंबानी ने कहा कि फेसबुक और दुनिया की कई दूसरी कंपनियों और उद्यमियों के पास भारत में कारोबार करने, इस आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन का हिस्सा बनने का एक सुनहरा अवसर है।

जुकरबर्ग बोले- भारत के भविष्य में काफी भरोसा

फेसबुक फाउंडर मार्क जकरबर्ग ने कहा कि उन्हें भारत के भविष्य में काफी भरोसा है, इसलिए उन्होंने भारत में निवेश किया है। जुकरबर्ग ने कहा कि जियो ने भारत के करोड़ों लोगों को इंटरनेट का फायदा पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। जकरबर्ग ने कहा कि पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया विजन ने इंडस्ट्री के लिए असीम अवसर उपलब्ध किये हैं जिसके द्वारा देश में टेक्नोलॉजी के विकास के लिए इंडस्ट्री सरकार के साथ सहयोग कर पा रही है।

Next Story