Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maruti Suzuki अब हर 6 महीने में लॉन्च करेगी एसयूवी कार, 2 सालों में मार्केट में आएगी 5 नई SUV

मारुति सुजुकी ने Kia और Hyundai को टक्कर देने के लिए बनाया बैक टू बैक 2 साल में 5 नई एसयूवी कार लॉन्च करने का प्लान।

Maruti Suzuki अब हर 6 महीने में लॉन्च करेगी एसयूवी कार, 2 सालों में मार्केट में आएगी 5 नई SUV
X

कोरोनाकाल और लॉकडाउन के बीच ऑटोमोबाइल से लेकर दूसरी इंडस्ट्री में भी बदलाव आया है। इसबीच ही छोटी गाड़ियों की जगह इन दिनों एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ी है। छोटी कारों की जगह एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब मारुति सुजुकी ने हर 6 महीने में एक नई एसयूवी कार लॉन्च करने की तैयारी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं कंपनी का दावा है कि वह अगले दो साल में लॉन्च होने वाली अपनी सभी गाड़ियों को अलग-अलग प्राइस और अलग सेगमेंट में लेकर आएगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुज़ुकी अपनी पहली एसयूवी कार 2021 के बीच में कर सकती है। इसके बाद कंपनी हर छह माह में एक के बाद एक अपनी 5 एसयूवी कार लॉन्च करेगी।

मार्केट में लोगों की पसंद को देखते हुए कंपनी ने लिया फैसला

दरअसल, मारुति सुजुकी ने अब छोटी के साथ ही एसयूवी कार लॉन्च करने का फैसला मार्केट में बदली ग्राहकों की पसंद के बाद किया है। ग्राहकों ने Kia और Hyundai जैसी कंपनियों की एसयूवी कारों में रुचि दिखाई है। ऐसे में हुडंई और किया लगातार मारुति सुजुकी को टक्कर दे रही है। वहीं कंपनी एक के बाद एक 5 एसयूवी कार मार्केट में उतारेगी। कंपनी सभी गाड़ियों के मॉडल्स में 45 से 50 हजार रुपये का प्राइस गैप रखेगी।

वहीं रिपोर्ट की मानें तो इन दिनों सबसे ज्यादा डिमांड में हुडंई से लेकर किया और टोयोटा की एसयूवी कार हैं। वहीं अब मारुति साल 2023 में मेड इन इंडिया Jimny कार लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही ब्रैंड कन्सल्टेंसी फर्म के फाउंडर अविक चट्टोपाध्याय ने कहा कि अलग-अलग कीमत वाली कई एसयूवी होने में कोई बुराई नहीं है। हालांकि 10 लाख से ऊपर की गाड़ी पर टोयोटा की बैजिंग और 10 लाख से कम की गाड़ी पर सुजुकी बैजिंग होनी चाहिए।

Next Story