Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maruti Suzuki की गाड़ी खरीदने का है प्लान तो जल्दी करें, कंपनी अगले महीने से बढ़ाने जा रही इतने दाम

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

Maruti Suzuki की गाड़ी खरीदने का है प्लान तो जल्दी करें, कंपनी अगले महीने से बढ़ाने जा रही इतने दाम
X

मारुति सुजुकी कार

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का असर हर किसी पर पड़ा है। हर सेक्टर पर इसका प्रभाव ऐसा रहा है कि जिससे परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। अब ऑटो सेक्टर पर भी महंगाई की मार पड़ रही है। देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने सोमवार को कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। मारुति सुजुकी ने शेयर बाजार को बताया कि पिछले एक साल में विभिन्न कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी के लिए कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है।

कंपनी ने अभी यह नहीं बताया कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की जाएगी और यह विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी।

ग्राहकों को उठाना पड़ेगा बोझ

सोमवार को स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल की गई सूचना में मारुति सुजुकी ने कहा है कि पिछले कुछ वर्षों से अलग-अलग इनपुट लागतों में इजाफे की वजह से कंपनी की ओर से कार मैन्यूफैक्चरिंग (Manufacturing) की लागत भी बढ़ गई है। इसलिए ग्राहकों को इस लागत का कुछ बोझ उठाना पड़ सकता है। कंपनी के मुताबिक अलग-अलग वैरिएंट की कीमतों में परिवर्तन में अलग-अलग होगा। हालांकि कंपनी की ओर से यह नहीं बताया गया है कि कीमतें कितनी बढ़ाई जाएगी। दूसरी तिमाही में कीमतों में बढ़ोतरी की शुरुआत हो सकती है।

और पढ़ें
Next Story