Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मारुति सुजुकी की ये शानदार कार अगले हफ्ते तक भारत में होगी लॉन्च, जानें क्या है कीमत?

Maruti Suzuki Ertiga Facelift: अगर आप भी मारुति सुजुकी की नई अर्टिगा फेसलिफ्ट को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 11 हजार रुपये के टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी की ये शानदार कार अगले हफ्ते तक भारत में होगी लॉन्च, जानें क्या है कीमत?
X

Maruti Suzuki Ertiga Facelift

भारतीय ऑटो बाजार में प्रसिद्ध वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस साल 2022 में काफी व्यस्त नजर आ रही है। साल के शुरुआत में कंपनी ने अपनी सेलेरियो (Maruti Celerio CNG) के सीएनजी वेरिएंट को मार्केट में उतारा, इसके बाद बलेनो फेसलिफ्ट (Baleno Facelift) को लॉन्च किया।वहीं, अब मारुति अपनी नई अर्टिगा फेसलिफ्ट (New Ertiga Facelift) को पेश करने की तैयारी में है। इस नई कार की टेस्टिंग काफी समय से चल रही है। जबकि, नई अर्टिगा की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

अगर आप भी मारुति सुजुकी की नई अर्टिगा फेसलिफ्ट को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 11 हजार रुपये के टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं। संभावना है कि Ertiga Facelift 2022 अगले हफ्ते तक लॉन्च कर दी जाएगी। मारुति ने अपनी नई अर्टिगा में पिछले मॉडल्स की तुलना में खास बदलाव नहीं किए हैं। नई अर्टिगा फेसलिफ्ट की एक्सशोरूम कीमत 7.97 लाख रुपये है।

Maruti Ertiga Facelift 2022 Engine

बात की जा ए अगर इंजन की तो अर्टिगा फेसलिफ्ट में आपको मौजूदा मॉडल वाला ही 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसका इंजन 105 पीएस पावर जनरेट करता है। इसके इंजन में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है, जोकि पेट्रोल की बचत के लिए टॉर्क असिस्ट्ड है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। पेट्रोल के अलावा नए अर्टिगा फेसलिफ्ट सीएनजी वेरिएंट में भी है, जिसमें ये पहले से फिटेड होगा।

8 नए वाहनों को लॉन्च करने का प्लान

मारुति सुजुकी द्वारा अपनी कई नई कारों को लॉन्च किया गया है। नई मारुति ऑल्टो, सेलेरियो, बलेनो जैसी कारों को पेश कर चुकी है। बताया जा रहा है कि कंपनी का प्लान नई 8 कारों को भारतीय ऑटो बाजार में उतारने का है। इस प्लान में कंपनी की अर्टिगा फेसलिफ्ट का भी नाम शामिल है। बात करें अगर मुकाबले की तो मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट 2022 की टक्कर महिंद्रा मराजो, रेनॉ ट्राइबर, और आगामी कैरेंस से हो सकती है।

और पढ़ें
Next Story