Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

LPG Cylinder Booking: अब एक मिस्ड कॉल में घर आएगा एलपीजी सिलेंडर, जानें प्रोसेस

आपको जानकर खुशी होगी कि अब आप घर बैठे ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करा सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। आइए गैस बुकिंग (gas booking process) के इस प्रोसेस को आसान भाषा में समझते है।

LPG Cylinder Booking: अब एक मिस्ड कॉल में घर आएगा एलपीजी सिलेंडर, जानें प्रोसेस
X

LPG Cylinder Booking Number: डिजिटल के इस दौर में हर काम को करना बेहद ही आसान हो गया है। आप मोबाइल और इंटरनेट की मदद से अधिकतर काम ऑनलाइन निपटा सकते हैं। आपको जानकर खुशी होगी कि अब आप घर बैठे ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) की भी बुकिंग (lpg cylinder booking) करा सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी। आइए गैस बुकिंग (gas booking process) के इस प्रोसेस को आसान भाषा में समझते है।

ग्राहकों की सुविधा के लिए सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से गैस बुकिंग के कई ऑप्शन दिए गए हैं। इन सर्विसेस का लाभ एक मिस्ड के जरिए उठाया जा सकता है। गैस सिलेंडर मुहैया कराने वाली देश की सबसे प्रमुख पब्लिक सेक्टर कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation) की ओर से अपने ग्राहकों के लिए गैस बुकिंग करने के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर जारी किया है। कंपनी का कहना है कि आपको गैस सिलेंडर और कनेक्शन की सुविधा आपके दरवाजे पर मिलेगी। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। बस एक कॉल और सिलेंडर आपके दरवाजे पर पहुंचा दिया जाएगा। IOC ने गैस बुकिंग के लिए 8454955555 नंबर जारी किया है।

मिस्ड कॉल से गैस बुकिंग का प्रोसेस

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देनी है।

2. इसके बाद इंडेन की ओर से आपको एक मैसेज भेजा जाएगा।

3. मैसेज में आपको एक लिंक भेजा गया होगा।

4. लिंक पर क्लिक करके पूछी गई, सभी जानकारियों को भरने के बाद सबमिट करें।

5. इसके बाद आपके इलाके का डिस्ट्रीब्यूटर आपसे कनेक्ट करेगा।

6. प्रोसेस के पूरा होने के साथ ही आपको सिलेंडर की सर्विस घर पर ही मिलनी शुरु हो जाएगी।

और पढ़ें
Next Story