Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉटरी टिकट नहीं बिकी तो खुद ही किया स्क्रैच, रातों रात बन गए 12 करोड़‍ रुपये के मालिक

एक 46 साल के व्यक्ति की रातों रात किस्मत बदल गई है। एक मामूली सा लॉटरी टिकट बेचने वाला व्यक्ति रातों रात करोड़पति बन गया। दरअसल, शराफुद्दीन नाम के एक शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं बिक सकी, जिसे उन्होंने अपने पास रख लिया। उनमें से एक टिकट ने उन्हें केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी पुरस्कार में 12 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता दिया।

रातों रात बदली किस्मत : लॉटरी टिकट नहीं बिकी तो खुद ही स्क्रैच किया, निकला 12 करोड़ रुपये का इनाम
X

लॉटरी में निकला 12 करोड़ रुपये का इनाम

कोल्लम। कहते हैं इंसान की किस्मत बदलने में समय नहीं लगता है। कभी कभी आपकी जिंदगी ऐसी चमक मारती है जो आपने शायद ही कभी सोचा हो। ऐसा ही वाकिया केरल के एक व्यक्ति के साथ हुआ है। यहां एक 46 साल के व्यक्ति की रातों रात किस्मत बदल गई है। एक मामूली सा लॉटरी टिकट बेचने वाला व्यक्ति रातों रात करोड़पति बन गया। दरअसल, शराफुद्दीन नाम के एक शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं बिक सकी, जिसे उन्होंने अपने पास रख लिया। उनमें से एक टिकट ने उन्हें केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी पुरस्कार में 12 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता दिया।

लॉटरी बेचने और खरीदने का करते थे काम

किस्मत के धनी शराफुद्दीन लॉटरी बेचने और खरीदने का काम करते थे। केरल सरकार की क्रिसमस न्य ईयर बंपर लॉटरी के नतीजों में विक्रेता शराफुद्दीन के पास बची टिकटों में से एक का नंबर था और उसे 12 करोड़ की लॉटरी लगी। खाड़ी देशों से लौटे शराफुद्दीन यहां एक छोटे से घर में छह लोगों के परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने रियाद में कई तरह का छोटा-मोटा काम किया। फिर नौ साल तक विदेश में रहने के बाद वे साल 2013 में अपने देश लौट आए थे।

जीती हुई रकम को ऐसे करेंगे खर्च

लॉटरी जीतने के बाद शराफुद्दीन ने न्यूज एजेंसी से कहा कि मैं अपना एक घर बनाना चाहता हूं। लॉटरी से जीती रकम से पहले अपना पूरा कर्ज चुकाऊंगा और एक छोटा सा व्यापार शुरू करूंगा। उसके परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है। परवेज 10वीं में पढ़ता है।

Next Story