Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Remove China Apps को प्ले स्टोर से हटाने के बाद गूगल ने दी सफाई, बताया इस वजह से हटाना पड़ा ऐप

15 ही दिन में तेजी से विख्यात हुए (Remove Chinese Apps) रिमूव चाइना एप्स को लाखों लोग कर चुके थे डाउनलोड। अचानक गूगल प्ले स्टोर से हटाया गया

Remove China Apps को प्ले स्टोर से हटाने के बाद गूगल ने दी सफाई, बताया इस वजह से हटाना पड़ा ऐप
X

भारत और चीन के बीच तनाव की स्थिती पैदा होने पर 15 दिनों लोकप्रिय हुआ (Remove China Apps) रिमूव चाइना ऐप्स को कुछ ही दिन बाद गूगल ने (Google Play Store) गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया। इस ऐप की टॉप रेटिंग और बेहतरीन रिव्यू होने पर भी गूगल द्वारा ऐसी कार्रवाई करने पर लोगों ने सवाल खडे किये। साथ ही इस ऐप को प्ले स्टोर से हटाने की वजह मांगी। इसी पर गूगल ने रिमूव चाइनीज ऐप को हटाने की वजह बताई है।

दरअसल, रिमूव चाइना ऐप को गूगल प्ले से हटाने को लेकर गूगल ने सफाई दी है। इसमें गूगल ने कहा कि जब कोई ऐप अन्य दूसरे ऐप को हटाने की पैरवी करता है। उसे पॉलिसी के तहत नहीं रखा जा सकता। रिमूव चाइना ऐप भी ऐसा ही कर रहा था। वह लोगों के फोन से तमाम ऐप को डिलीट कर (Chinese App Delete) रहा था। जो स्वीकार्य नहीं हैं। इसी वजह से इसे गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया। इतना ही नहीं आगे गूगल की तरफ से कहा गया कि (Remove China App) रिमूव चाइना ऐप नीति का उल्लंघन कर रहा था। उन्होंने कहा कि हाल ही में ऐप हटाने के मामलों पर विशेषकर भारत में काफी ध्यान गया। ऐसे में उसने अपनी कार्रवाई पर यह स्पष्टीकरण जारी करना जरूरी समझा है।

वहीं गूगल ने अपने स्पष्टीकरण में कही भी 'रिमूव चाइना एप्स' और (Mitro App) 'मित्रों' को प्ले स्टोर से हटाए जाने का जिक्र नहीं किया, लेकिन जवाब इन दोनों ऐप्स के आसपास ही घुमता दिखाई दिया। इन दोनों ऐप्स की ही भारत में तेजी से लोकप्रियता बढी थी। रिमूव चाइना ऐप के लॉन्च होने के 15 दिनों के भीतर ही इसे 50 लाख से भी ज्यादा भारतीय फोन में डाउनलोड कर चुके थे। वहीं मित्रों ऐप को भी खूब पसंद किया गया है।

और पढ़ें
Next Story