Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TaTa की गाड़ियों पर 100 प्रतिशत लोन दे रहा ये बैंक, कंपनी से फाइनल हुई डील

100 प्रतिशत लोन के साथ 6 माह बाद शुरू करनी होगी ईएमआई। टाटा की इन तीन कारों पर ऑफर दे रही कंपनी।

TaTa की गाड़ियों पर 100 प्रतिशत लोन दे रहा ये बैंक, कंपनी से फाइनल हुई डील
X

अगर आप गाडी लेना चाहते हैं और अभी पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप टाटा मोटर्स की गाड़ी ले सकते हैं। इसकी वजह बैंक द्वारा टाटा की गाड़ी लेने पर 100 प्रतिशत लोन दिया जा रहा है। इतना ही नहीं बैंक नये और पुराने दोनों ही ग्राहकों को यह लोन देगा। इसकी वजह टाटा मोटर्स का बैंक के साथ करार होना है। ऐसे में ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी सेल बढ़ाने और ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए भी यह कदम उठा रही हैं।

दरअसल, करुडर वैश्य बैंक (KVB) का देश की बडी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स के साथ एक करार हुआ है। इसके तहत बैंक टाटा के यात्री वाहन खरीदारों को कर्ज उपलब्ध कराएगा। बैंक के मौजूदा और नये ग्राहक केवीबी से कर्ज लेने के पात्र होंगे। इसके तहत देशभर में टाटा मोटर्स के नई कारों के खुदरा नेटवर्क का लाभ लिया जा सकेगा। केवीबी की देश के 22 राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में 779 शाखाएं हैं। बैंक टाटा मोटर्स के ग्राहकों के लिए एक विशेष उत्पाद की पेशकश कर रहा है। इसके तहत सड़क पर आने तक वाहन की कीमत के बराबर ऋण दिया जाएगा।

वहीं बैंक द्वारा हाल ही में जारी बयान में कहा कि इस पेशकश के तहत कर्ज लेने वाले ग्राहकों को पहले छह माह तक ऋण की किस्त का भुगतान नहीं करना होगा। यह कर्ज उन्हें आकर्षक ब्याज दर पर उपलब्ध होगा। हालांकि, यह योजना टाटा के सिर्फ तीन कार मॉडलों पर लागू होगी। इनमें टाटा टियागो, टाटा नेक्सान और टाटा एल्ट्राज है। जिसके खरीदने पर बैंक सस्ती कीमतों पर 100 प्रतिशत लोन देने के साथ ही 6 माह बाद इसकी वसूली करेगा। वेतनभोगी और स्व-रोजगार दोनों प्रकार के ग्राहकों को टाटा मोटर्स का वाहन खरीदने पर कर्ज उपलब्ध करायेगा।

बता दें कि ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां बैंकों से करार कर 100 प्रतिशत लोन और कुछ महीनों बाद ईएमआई शुरू करने को लेकर करार कर रही है। इसकी वजह कोरोना काल और लॉकडाउन के चलते ऑटोमोबाइल कंपनियों की बिक्री बुरी तरह से प्रभावित होना है। ज्यादातर गाडी कंपनियों की सेल आधे से भी कम पर आ गई है।

Next Story