Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेएलएल इंडिया की Real Estate कारोबार पर नजर, जल्द कर सकती है बड़ा निवेश

लॉकडाउन से पूर्व वित्त वर्ष में कंपनी ने कमाया था हजारों करोड़ रुपये का मुनाफा।

जेएलएल इंडिया की Real Estate कारोबार पर नजर, जल्द कर सकती है बड़ा निवेश
X

जेएलएल इंडिया की योजना रियल एस्टेट से जुड़े प्रौद्योगिकी बाजार में बड़ी भागीदार बनने की है। साथ ही कंपनी अपने आवास ब्रोकरेज कारोबार की वृद्धि पर निवेश करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कंट्री हेड रमेश नायर ने अगले पांच साल में कंपनी की स्थिति पर पूछे एक सवाल के जवाब में कहा कि जेएलएल इंडिया रियल एस्टेट (Real Estate) से जुड़़े प्रौद्योगिकी बाजार की प्रमुख खिलाड़ी होगी।

दरअसल, कोविड-19 संकट और महामारी नियंत्रित करने के इरादे से किए गए लॉकडाउन के चलते रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का उपयोग बढ़ा है। नायर ने कहा कि यह साल जेएलएल समेत सभी के लिए मुश्किल भरा रहा है। अन्यथा सामान्य दिनों में कंपनी हर साल मुनाफे और कारोबार में 15 से 18 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर रही थी। नायर एक वेबिनार को संबोधित कर रहे थे। इसका आयोजन वर्कप्लेस ट्रेंड्स इंडिया के संस्थापक तुषार मित्तल ने किया। जेएलएल इंडिया (JLL India) अमेरिका की प्रमुख संपत्ति सलाहकार कंपनी जेएलएल का हिस्सा है।

जेएलएल इंडिया मुख्य तौर पर वाणिज्यिक स्थानों को पट्टे पर देने और उन स्थानों के प्रबंधन का काम देखती है। वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी ने 4,135 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। 2019-20 के आंकड़े आने अभी बाकी हैं। वहीं कंपनी लगातार अपने कारोबार का विस्तार कर रही है।

Next Story