Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगले महीने की इस तारीख में लॉन्च हो सकता है iPhone 12, यह होगी कीमत

iphone 11 के बाद आईफोन 12 का इंतजार कर रहे लोग। आईफोन 12 में एक साथ 4 मॉडल्स मार्केट में उतारेगी कंपनी।

अगले महीने की इस तारीख में लॉन्च हो सकता है iPhone 12, यह होगी कीमत
X

एप्पल कंपनी के आईफोन की सीरीज का इंतजार ज्यादातर मोबाइल लवरर्स को होता है। यही वजह है कि लोग (iphone) आईफोन के अगली सीरीज का लॉन्च होने वाले मोबाइल की तारीख, कीमत और फीचर्स को लेकर नजर बनाये बैठे हैं। इसी कडी में कंपनी ने भी अपने मोस्ट अवेटेड सीरीज (iphone 12) आईफोन 12 को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। कंपनी अपने आईफोन 12 सीरीज को अगले महीने के दूसरे हफ्ते यानि 13 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। इसको लेकर कंपनी ने एप्पल इंटरनेट सॉफ्टवेयर एंड सर्विस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट को आगामी आईफोन और इसकी 5जी क्षमताओं के बारे में यूके कैरियर प्रेजेंटेशन में बोलते हुए देखा गया। ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी एक या दो नहीं बल्की आईफोन 12 के 4 मॉडल्स एक साथ मार्केट में लॉन्च करेगी।

फोन की कीमत से लेकर खास हैं फीचर्स

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एप्पल इस साल 13 अक्टूबर को आईफोन 12 सीरीज के 4 नये आईफोन लॉन्च कर सकती है। इसमें दो प्रीमियम वेरिएंट शामिल हो सकते हैं। इसका खुलासा हुआ है कि अपकमिंग 5.4 इंच वाले आईफोन 12 की शुरुआती कीमत 649 डॉलर हो सकती है। वहीं 6.1 इंच वाले आईफोन 12 को 749 डॉलर के प्राइस टैग के साथ पेश किया जा सकता है। वहीं 5.4 इंच और 6.1 इंच वाला आईफोन 5जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। फोन के रियर पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। दोनों मोबाइल मॉडल्स में सिर्फ और सिर्फ स्क्रीन के साइज का अंतर होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन की लागत में करीब 50 डॉलर यानि करीब 3,680 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है। इसको देखते हुए कयास लगाए जा रहे हैं कि iphone 12 सीरीज के दाम बहुत ज्यादा हो सकते हैं।

वहीं iPhone 12 के मॉडल्स की बात करें तो इनमें iPhone 12 और iPhone 12 pro होंगे। इसके साथ ही इसमें तीसरे मॉडल का नाम iPhone 12 Pro Max दिया जा सकता है। जिसकी कीमत कंपनी 1,099 डॉलर के आस पास रख सकती है। इन दोनों फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ ही LiDAR स्कैनर सपोर्ट के साथ मार्केट में उतारे जाएंगे।

और पढ़ें
Next Story