Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस स्कीम में हर माह सिर्फ 595 रुपये का निवेश कर बन जाएंगे लखपति, उम्र की नहीं है कोई सीमा

सरकारी सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने निकाली है सेंट लखपति स्कीम। इस स्कीम में निवेश सुरक्षित रहने की भी है पूरी गारंटी

इस स्कीम में हर माह सिर्फ 595 रुपये का निवेश कर बन जाएंगे लखपति, उम्र की नहीं है कोई सीमा
X

हर किसी का सपना जल्द से जल्द अमीर आदमी बनने का होत है। चाहे फिर वह अपनी उम्र के पहले पडाव पर हो या आखिरी, लेकिन हर किसी के अमीर होने का तरीका कुछ अलग होता है। कुछ लोग बिजनेस करके अमीर बनना चाहते हैं तो कुछ लोग नौकरी करके भी लखपति और करोडपति बन जाते हैं। इसके पीछे की वजह उनका सही समय और सही जगह पर निवेश करना भी होता है। जो उन्हें लखपति और करोडपति तक बना देता है। अगर आप भी कम से कम समय में लखपति बनना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसी ही स्कीम के बारे में बताएंगे। जो आप के इस सपने को सच कर देगी। इसके लिए सिर्फ आप को हर माह 595 रूपये का निवेश करना होगा। इतना ही नहीं आप का पैसा भी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा।

जी हां हम बात कर रहे हैं, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank Of India) की (Cent Lakhpati) सेंट लखपति स्कीम की। इस स्कीम को बैंक ने अपनी टैग लाइन 'जब चाहो लखपति बन जाओ' के साथ शुरू किया था। यह स्कीम बैंक ने आज से 4 साल पहले यानि 2016 में शुरू की थी। इसमें निवेश (Invest) कर आप को कितने समय में लखपति बनना है। यह आपके हाथ में होगा। बस इसके लिए आप को अपना निवेश निर्धारित करना होगा। कम से कम 595 रुपये हर माह और ज्यादा से ज्यादा आप कितने भी कर सकते हैं। जिससे आप जल्द से जल्द लखपति बन जाएंगे।

निवेश की समय सीमा के हिसाब से मिलेगा ब्याज

सेट्रल बैंक ऑफ इंडिया कि सेंट लखपति स्कीम में एक साल, 5 साल और 1 से 10 साल तक निवेश स्कीम रखी गई है। इसके साथ ही निवेश पर दो तरह की ब्याज दरें भी रखी गई है। इसमें अगर आप 1 साल में ही लखपति बनना चाहते हैं तो 6.65 प्रतिशत का ब्याज (Interest Rate) आपको मिलेगा और अगर आप ज्यादा वक्त ले सकते हैं तो आपको 6.45 प्रतिशत का ब्याज दर मिलेगी। और एक साल के बाद बैंक आपको 1 लाख रुपये देगा।

ऐसे करना होगा निवेश

आप अगर 595 रुपये महीने का निवेश करेंगे तो आप 10 साल में लखपति बन सकते हैं। इसके लिए आप के निवेश पर 6.45 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। इसके साथ ही आप कम समय में यानि 1 ही साल में लखपति बनना चाहते हैं तो आपको हर महीने 8040 रुपये महीने निवेश करना होगा। इस निवेश पर आपको 6.65 प्रतिशत ब्याज (Interest Rate)मिलेगा। जिसे आप एक ही साल में लखपति बन जाएंगे।

Next Story