Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हवाई सफर करने वालों के लिए सुविधा- एयरपोर्ट से कहीं भी निकलें, आपका सामान घर तक पहुंचाएगी इंडिगो, जानें प्रोसेस

इंडिगो ने दिल्ली और हैदराबाद में डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सेवा शुरू की है जिसमें ग्राहक का सामान सुरक्षित रूप से उठाया जाता है और गंतव्य तक पहुंचाया जाता है।

हवाई सफर करनेवालों के लिए सुविधा- एयरपोर्ट से कहीं भी निकलें, आपका सामान घर तक पहुंचाएगी इंडिगो, जानें क्या है प्रोसेस
X

इंडिगो की नई सेवा

नई दिल्ली। अब हवाई यात्रा करने वालों को सामान एयरपोर्ट (Airport) तक छोड़ने और एयरपोर्ट से घर तक लाने की चिंता नहीं रहेगी। इंडिगो (Indigo) ने हवाई सफर करनेवालों के लिए खास सेवा की शुरुआत की है। इंडिगो ने कहा कि उसने दिल्ली और हैदराबाद में डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सेवा (Door to Door luggage Transfer Service) शुरू की है जिसमें ग्राहक का सामान सुरक्षित रूप से उठाया जाता है और गंतव्य तक पहुंचाया जाता है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, इंडिगो एयरलाइन ने कहा कि वह मुंबई और बेंगलुरु में कार्टर पोर्टर के साथ साझे '6 ईबैगपोर्ट' नामक की यह सुविधा शुरू करेगी। इसने कहा है कि '6 ईबैगपोर्ट' के साथ, ग्राहक के सामान को कारगर और सुरक्षित रूप से उठाया और गंतव्य तक पहुंचाया जाता है। सेवा का लाभ, उड़ान से 24 घंटे पहले और आगमन पर कभी भी, उठाया जा सकता है। इसमें प्रति नग 5 हजार रुपये की बीमा सुरक्षा भी दी जाती है।

यात्रियों को टेंशन फ्री यात्रा करने में बनाएगी सक्षम

एयरलाइन कंपनी ने कहा कि सुविधा यात्रियों को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा। कार्टर पोर्टर के सीईओ हर्षवर्धन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, सबसे पहले यात्रियों के घरों से सामान को पिक किया जाएगा। ऐसा करने से उनको चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम वक्त लगेगा। उन्होंने ये भी बताया कि अगर कोई यात्री एयरपोर्ट से घर ना जाकर कहीं और जाना चाहता है तो उसके सामान को यात्री के बताये डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा। हर्षवर्धन ने बताया कि सेवा की बुकिंग करने से यात्री को बैगेज डिलीवरी काउंटर पर इंतजार वहीं करना पड़ेगा।

Next Story