Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IRCTC Navratri Thali: ट्रेन में मिलेगी नवरात्रि स्पेशल व्रत थाली, जानें कीमत से लेकर मेन्यू और बुकिंग का तरीका

IRCTC की ओर से नवरात्रि स्पेशल व्रत थाली की शुरुआत की है। अगर आप 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक ट्रेन में यात्रा करते हैं तो आप इस नवरात्रि स्पेशल व्रत थाली (Navratri Vrat Thali) की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

IRCTC Navratri Thali: ट्रेन में मिलेगी नवरात्रि स्पेशल व्रत थाली, जानें कीमत से लेकर मेन्यू और बुकिंग का तरीका
X

Indian Railways Navratri Special Thali: भारतीय रेलवे (Indian Railways) की ओर से हर साल की तरह इस साल भी नवरात्रि (Navratri) पर ट्रेन में स्पेशल व्रत थाली (special vrat thal) दी जाएगी। अगर आप 26 सितंबर से 4 अक्टूबर तक ट्रेन में यात्रा करते हैं तो आप इस नवरात्रि स्पेशल व्रत थाली (Navratri Vrat Thali) की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। रेलवे ने इसको लेकर स्पेशल मेन्यू भी तैयार किया है। व्रत लेने वाले यात्रियों को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने व्रत थाली सर्विस (Railways Vrat Thali Service) शुरु की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आईआरसीटीसी (IRCTC) नवरात्रि के दौरान यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बिना प्याज-लहसुन और व्रत वाले नमक वाला भोजन उपलब्ध करवाएगा। व्रत स्पेशल थाली की सुविधा देश के 400 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी। इस थाली को 1323 नंबर पर कॉल करके बुक करवाया जा सकता है। बुक करने के कुछ ही समय बाद थाली को यात्री के सीट पर पहुंचा दिया जाएगा।

रेलवे के व्रत स्पेशल थाली का मेन्यू और रेट

99 रुपये - फल, कुट्टू की पकोड़ी, दही

99 रुपये- 2 पराठे, आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर

199 रुपये- 4 पराठे, 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी

250 रुपये- पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा

रेलवे के पीआरओ आनंद कुमार झा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि नवरात्रि के दौरान व्रत रखने वाले यात्रियों को रेल में सफर करते समय खाने-पीने को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से इस सुविधा को शुरु किया गया है। बता दें कि 26 सितंबर से नवरात्रि की शुरुआत होने जा रही है।

और पढ़ें
Next Story