Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

TikTok पर बैन लगते ही इस भारतीय ऐप के मिलियन के हिसाब से बढ़े डाउनलोडर्स, मित्रों ऐप को भी किया पीछे

पिछले कुछ ही दिनों में चिंगारी ऐप ने बनाई लोकप्रियता, वीडियो वायरल होने पर देता है रुपये

TikTok पर बैन लगते ही इस भारतीय ऐप के मिलियन के हिसाब से बढ़े डाउनलोडर्स, मित्रों ऐप को भी किया पीछे

सोमवार को भारत सरकार द्वारा टिकटॉक समेत 59 चीनी ऐप पर बैन लगा दिया गया। जिसके चलते मंगलवार तक यह ऐप धीरे धीरे ब्लॉक हो गये। इसके बाद मोबाइल यूजर्स ने टिकटॉक की तरह वीडियो एंटरटेनमेंट इंडियन वर्जन चिंगारी ऐप को डाउनलोड करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते इस ऐप को 1 दिन में 2 लाख से भी ज्यादा मोबाइल यूजर्स ने डाउनलोड किया। इतना ही नहीं ऐप यूजर्स की संख्या 2 5 मिलियन तक पहुंच गई है। इस पर हर घंटे लाखों व्यूज भी मिल रहे हैं।

चीन से तनाव के बीच चिंगारी ऐप की बढी लोकप्रियता

दरअसल, लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच झड़प के बाद भड़की चीनी विरोधी भावनाओं के बीच लोगों ने चीनी सामान से लेकर चाइनीज टिकटॉक ऐप का भी बॉयकोट शुरू कर दिया। इसी के बाद भारतीय चिंगारी ऐप को लोकप्रियता मिली और तेजी से बढ़ती चली गई। पिछले कुछ ही दिनों में इस ऐप को 25 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इस ऐप को बेंगलुरु स्थित प्रोग्रामर बिस्वत्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने पिछले साल बनाया था। अब यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर बेहतरनी रेटिंग के साथ टॉप पर बना हुआ है। इसने मित्रों ऐप को भी पीछे छोड़ दिया है।

वलपर्स का दावा उम्मीद से ज्यादा अच्छा मिल रहा रिस्पॉस

इस ऐप को बनाने वाले बेंगलुरु के डवलपर नायक और सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि जिस तेजी से चिंगारी ऐप की लोकप्रियता बढने के साथ ही रिस्पॉस मिल रहा है। यह हमारे लिए उम्मीद से कहीं ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अब लोग जान चुके हैं कि उनके पास अब टिकटॉक का एक देसी और अधिक मनोरंजक विकल्प है। इसलिए भारतीय लोग ऐप को जमकर डाउनलोड कर रहे हैं। इसके साथ ही ऐप पर अच्छा खासा ट्रैफिक है।

आनंद महिंद्रा ने भी चिंगारी ऐप डाउनलोड कर किया ट्वीट

देश के बडे उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी मंगलवार को चिंगारी ऐप डाउनलोड करने की जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कभी टिकटॉक यूज नहीं किया, वो भी चिंगारी को डाउनलोड कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपसे अधिक शक्ति।

भाषाओं में यह ऐप, वीडियो वायरल होने पर देता है पैसे

भारतीय चिंगारी ऐप एक या दो नहीं बल्कि 10 भाषाओं में हैं। इस पर टिकटॉक जैसे ही उससे भी ज्यादा फीचर्स है। यह ऐप इंग्लिश, हिंदी, गुजराती, मराठी, बंगला, कन्नड़, पंजाबी, मलयालम, तमिल और तेलुगु जैसे भाषाओं में उपलब्ध है। इतना ही नहीं यह ऐप भी टिकटॉक की तरह ही वीडियो वायरल होने पर पैसे देता है।

Next Story
Top