Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना वायरस के बीच अब CNG और PNG के दामों में हुई कटौती, टैक्सी चालकों से लेकर आम आदमी को मिलेगा लाभ

पेट्रोल और डीजल के बाद सीएनजी और पीएनजी पर भी आया कोरोना संक्रमण महामारी का प्रभाव। देश के टैक्सी चालकों से लेकर आम आदमी को मिलेगा फायदा।

सीएनजी बार-बार भरने की दिक्कत होगी दूर, एक बार भरने पर गाड़ी चलेगी 1 हजार किलोमीटर
X
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोल और डीजल के लगातार हो रही कटौती के बाद अक्टूबर माह की शुरुआत होते ही CNG और PNG का इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी भरी खबर आई है। जी हां इसकी वजह इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) द्वारा CNG और PNG के दामों में बड़ी कटौती करना है। जिसका लाभ टैक्सी ड्राइवर से लेकर आम आदमी को मिलेगा। इतना ही नहीं सीएनजी और पीएनजी के नये दाम आज सुबह 6 बजे से लागू हो गये हैं। जानिए कितने रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से हुई दामों में कटौती।

दरअसल, सीएनजी और पीएनजी पर कोरोना महामारी का असर पडा है। इसी के चलते आईजीएल ने दिल्ली में CNG के दामों में सीधे तौर पर 1.53 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती की है। दिल्ली में CNG के दाम 1.53 रुपये प्रति किलोग्राम से घटकर 42.70 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गये हैं। वहीं बात एनसीआर में आने वाले उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद की करें तो यहां सीएनजी के दामों में 1.70 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती हुई है। जिसके बाद रविवार को सीएनजी के नये दाम 48.38 रुपये प्रति किलोग्राम हो गये हैं।

IGL ने PNG के रेटों में भी की कटौती

वहीं बता दें कि IGL यानि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG के साथ ही घरेलू इस्तेमाल होने वाली PNG के दामों में भी कटौती की है। आईजीएल ने दिल्ली में PNG के दामों में 1.05 रुपये की कटौती के साथ 27.50 रुपये प्रति SCM हो गये है। वहीं एनसीआर में आने वाले नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाज़ियाबाद की बात करें तो यहां PNG के दामों में 1 रुपये की कटौती की गई है। यहां अब पीएनजी के दाम 27.45 रुपये प्रति SCM हो गये हैं। जबकि हरियाणा में आने वाले करनाल और रेवाड़ी में पीएनजी के दामों में 1.05 रुपये की कटौती की गई है।

Next Story