Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक अकाउंट में हैं 1500 रुपये तो ले सकते हैं 50 लाख रुपये तक का होम लोन, जानिए क्या है प्रोसेंस

अपना घर ड्रीम्ज स्कीम के तहत लोन दे रहा आईसीआईसीआई बैंक। 5 लाख या उससे भी ज्यादा का लोन देगा बैंक।

बैंक अकाउंट में हैं 1500 रुपये तो ले सकते हैं 50 लाख रुपये तक का होम लोन, जानिए क्या है प्रोसेंस
X

अगर आप अपने सपनों का घर बनाने का विचार कर रहे हैं और खाते में पैसे न होने की वजह से परेशान तो है। अब आप को इसकी जरूरत नहीं है। इसकी वजह आईसीआईसीआई बैंक की होम फाइनेंस (ICICI Home Finance) सर्विस कुशल पेशेवरों के लिए एक (Micro loan yojana) माइक्रो लोन योजना के तहत अपना घर ड्रीम्ज' (Apna Ghar Dreamz) शुरू किया है, जो लोग इनफॉर्मल सेक्टर में काम कर रहे हैं। वे घर खरीदने के लिए 2 लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का होम लोन ले सकते हैं।

स्कीम के तहत मिलेगा लोन

आईसीआईसीआई बैंक की Apna Ghar Dreamz स्कीम के तहत लोन हासिल करने के लिए ग्राहकों के अकाउंट में कम से कम 1,500 रुपये का बैलेंस होना जरूरी है। इसके आधार पर वह 5 लाख रुपये तक के होल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 5 लाख रुपये से अधिक लोन लेने के लिए आवेदक के बैंक अकाउंट में 3,000 रुपये का बैलेंस होना जरूरी है। इसके साथ ही ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के सभी स्कीम का फायदा उठा सकते हैं। चाहे वह किसी भी आय वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों जो निम्न आय वर्ग या आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस / एलआईजी) और मध्यम आय समूहों (एमआईजी - I और II) के लिए एक क्रेडिट-लिंक्ड सब्सिडी योजना (CLSS) है।

ICICI Home Finance के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO अनिरुद्ध कमानी ने कहा कि अब लोन लेने के लिए किसी भी तरह के होम लोन के लिए दस्तावेजों की जरूरत नहीं होगी। इस नई योजना के तहत, लोन लेने के लिए उधारकर्ताओं को पैन कार्ड, आधार कार्ड विवरण और पिछले छह महीनों के बैंक स्टेटमेंट को दिखाना होगा। इसके साथ ही कपंनी ने कहा कि कुशल पेशेवर में बढ़ई, प्लंबरर्स, इलेक्ट्रीशियन, टेलर्स, पेंटर, वेल्डर, ऑटो मैकेनिक, मैन्युफैक्चरिंग मशीन ऑपरेटर, कंप्यूटर मैकेनिक, RO रिपेय टेक्नीशियन, छोटे और मध्यम व्यवसाय के मालिक और किराना स्टोर के मालिक जैसे अनौपचारिक श्रमिक शामिल हैं।

Next Story
Top