Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देखना चाहते हैं किसी का WhatsApp Status वो भी चुपके से? तो ऐसे नहीं आएगा Seen में आपका नाम

WhatsApp Status: क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप स्टेटस का एक ओर खास फीचर है जिसके जरिए अन्य लोग ये पता नहीं लगा सकेंगे कि आपने उनका स्टेटस देखा है या नहीं।

देखना चाहते हैं किसी का WhatsApp Status वो भी चुपके से? तो ऐसे नहीं आएगा Seen में आपका नाम
X

आजकल व्हाट्सएप (Whatsapp) का इस्तेमाल न केवल गपशप के लिए किया जा रहा है बल्कि, ऑफिशियल वर्के के लिए भी इसका यूज होने लगा है। फ्रेंडशिप से लेकर रिलेशनशिप तक व्हाट्सएप (Whatsapp Tips and Tricks) पर ही चल रहे हैं। वॉयस या वीडयो कॉलिंग के लिए भी व्हाट्सएप लोगों के बीच चर्चित हो गया है। इसके अलावा व्हाट्सएप पर स्टेटस (Whatsapp Status) भी काफी यूजर्स लगाना पसंद करते हैं। व्हाट्सएप का ये फीचर ठीक वैसा ही जैसा फेसबुक और इस्टाग्राम की स्टोरीज होती हैं। एक ही नहीं अनेक स्टेटस को व्हाट्सएप पर लगाया जा सकता है। हालांकि, इसकी समय सीमा केवल 24 घंटे की ही होती है।

ये तो आप जानते ही होंगे कि व्हाट्सएप स्टेटस को आपके कॉन्टैक्ट्स के सभी मेंबर देख सकते हैं। हालांकि, हाइडिंग के ऑप्शन से आप जिन्हें स्टेटस नहीं दिखना चाहते हैं उन्हें भी हाइड कर सकते हैं। ऐसे में वो आपका स्टेटस नहीं देख पाएंगे। वहीं, क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप स्टेटस का एक ओर खास फीचर है जिसके जरिए अन्य लोग ये पता नहीं लगा सकेंगे कि आपने उनका स्टेटस देखा है या नहीं। ये फीचर खासतौर पर तब ज्यादा काम आ सकता है जब आप किसी शख्स का स्टेटस विद आउट सीन में देख सकेंगे। आइए आपको उस फीचर के बारे में बताते हैं जिसमें व्हाट्सएप स्टेटस सीन करने पर भी सामने वाले को आपका नाम नहीं दिखेगा।

ऐसे देखें चुपके से किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस

  • सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करके सेटिंग में जाएं।
  • इसके बाद "Account" टैब पर क्लिक करें।
  • अब Privacy टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्क्रॉलिंग करने पर Read Receipts का ऑप्शन दिखेगा।
  • अब Read Receipts पर टैब कर दें।
  • इसके बाद आप किसी का भी स्टेटस देख लें, सामने वाले को पता नहीं चल सकेगा।

आपको भी नहीं होगी स्टेटस सीन की जानकारी

आपको बता दें कि Read Receipts के विकल्प का चयन करने के बाद आपका स्टेटस पोस्ट व्यूज भी छुप जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि आपका व्हाट्सएप स्टेटस किस-किसने देखा इसकी जानकारी भी आपको नहीं हो सकेगी। हालांकि, आप जिसका स्टेटस छुपकर देखना चाहते हैं वो देख सकेंग जिसके बारे में उन्हें भी पता नहीं चल सकेगा। वहीं, अगर आप चाहते हैं कि स्टेटस सीन हो तो इस ऑप्शन पर क्लिक न करें।

और पढ़ें
Next Story