Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Honda ने उतारा सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, USB चार्जिंग पोर्ट के साथ देगा 130 km तक की रेंज

होंडा ने भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर यू-गो पेश किया है। यह Honda का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Honda U-Go स्कूटर अभी चीन में लॉन्च हुआ है।

Honda ने उतारा सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, USB चार्जिंग पोर्ट के साथ देगा 130 km तक की रेंज
X

होंडा यू-गो इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल के बढ़े हुए दामों से तो आप वाकिफ ही होंगे। देश भर में कच्चे तेल की कीमतों ने ऊंचाई का नया रिकॉर्ड बनाया हुआ है। इन बढ़ते दामों से आम आदमी की जेब पूरी तरह से ढीली हो रही है। ऐसे में अब अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग बढ़ती जा रही है। देश की सभी ऑटो मोबाइल कंपनियां धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने में लगी हुई हैं। अब होंडा ने भी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर यू-गो (Honda electric scooter U-Go) पेश किया है। यह Honda का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Honda U-Go स्कूटर अभी चीन में लॉन्च हुआ है। Honda के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 7499 युआन (करीब 86,000 रुपये) है। स्कूटर को होंडा की चाइनीज सब्सिडियरी युआंग होंडा ने लॉन्च किया है।

कंपनी ने दो वर्जन में उतारा स्कूटर

Honda U-Go Electric scooter दो वर्जन में आया है। होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर का टॉप-स्पेसिफिकेशन वर्जन 1.2kW मोटर से पावर्ड है और इसका मैक्सिमम आउटपुट 1.8kW है। कंपनी का कहना है कि इसकी टॉप स्पीड 53 km प्रति घंटे है। वहीं, स्टैंडर्ड U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर 0.8kW मोटर के साथ आया है और इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे है।

Opetional Battery के साथ 130 km तक की रेंज

होंडा U-Go इलेक्ट्रिक स्कूटर के दोनों वर्जन में 1.44 kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 65 किलोमीटर की रेंज ऑफर करते हैं। हालांकि, दूसरी (ऑप्शनल) बैटरी के साथ स्कूटर की रेंज 130 किलोमीटर तक बढ़ाई जा सकती है। इंडियन मार्केट में हाल में लॉन्च Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टैंडर्ड वर्जन पर 121 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है। वहीं, इस स्कूटर का Pro मॉडल 181 किलोमीटर की रेंज देता है।

और पढ़ें
Next Story