Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

होली पर घर से बाहर लेकर जानी है कार? तो ले जाएं बिना टेंशन, इन टिप्स से गाड़ी को नहीं होगा रंगों से कोई नुकसान!

Protect Your Car From Holi Color Stains: अगर आपको भी होली के अवसर पर गाड़ी को बाहर लेकर जाना है तो आप पहले से ही कुछ तरीकों को अपना लें, जिससे गाड़ी पर रंग लगने पर भी कुछ नुकसान नहीं हो सके

होली पर घर से बाहर लेकर जानी है कार? तो ले जाएं बिना टेंशन, इन टिप्स से गाड़ी को नहीं होगा रंगों से कोई नुकसान!
X

Car Holi Color Stains

होली (Holi 2022) के दिन देशभर में रंग-गुलाल का काफी इस्तेमाल होता है। इस पर्व के अवसर पर लोग अपने रिश्तेदार और दोस्तों के घर भी होली को सेेलिब्रेट (Holi 2022 Celebrations) करने के लिए जाते हैं। ऐसे में गाड़ी (Holi 2022 Car Tips) का भी इस्तेमाल करना पड़ता है और इस पर रंग न लग जाए ये चिंता भी रहती है। जिसके बाद कार पर लगे रंग को हटाने के लिए काफी मशक्कत भी करनी पड़ती है। हालांकि, गाड़ी (Holi Cars Care Tips and Tricks) पर अगर गुलाल लग जाए तो इतनी दिक्कत नहीं होती है, लेकिन पक्का रंग लगने पर इसे हटाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए अगर आपको भी होली के अवसर पर गाड़ी को बाहर लेकर जाना है तो आप पहले से ही कुछ तरीकों को अपना लें, जिससे गाड़ी पर रंग (Protect Your Car From Colour Stains) लगने पर भी कुछ नुकसान नहीं हो सकेगा। आइए होली पर गाड़ी को रंगों से बचाने के लिए कुछ टिप्स एंड ट्रिक बताते हैं...

1. कार पर करवा लें पॉलिश

होली पर अगर आप कार को बाहर निकालने वाले हैं तो इसे पहले ही पॉलिश करवा लें। ऐसे में कार पर एक तरह का वॉटरप्रूफ कोट लग जाएगा और फिर रंग टिकेगा नहीं। जिससे आपकी कार पर फेके गए रंग व रंगों के गुब्बारों से गाड़ी पर रंगों का निशान नहीं आएगा।

2. घरेलू नुस्खा भी आ सकेगा काम

अगर आप अपनी कार पर किसी कारण पॉलिश नहीं करवा सकते हैं तो चिंता न करें। इसकी जगह आप घरेलू नुस्खा भी अपना सकते हैं, जिससे गाड़ी को रंग से बचाया जा सकता है। होली पर कार को बाहर निकालने से पहले उसके बाहरी हिस्सों पर नारियल का तेल लगा दें। इस तेल को आप सूती कपड़े की मदद से पूरी कार पर आसानी से लगा सकते हैं। इसकी मदद से आपकी कार को एक तरह का सुरक्षा कवच मिल जाएगा और इस पर कोई भी रंग टिक नहीं पाएगा। ऐसे में कार रंग या गुलाल से होने वाले नुकसान से भी बच सकेगी।

3. गाड़ी का इस्तेमाल न करने पर क्या करें?

अगर आप होली पर कार का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं और गाड़ी घर से बाहर या पार्किंग में रहने वाली है तो ऐसे में इसे बिना कवर के न रखें। किसी और के हाथ से भी कार पर रंग लग सकता है। इसलिए बेहतर है कि आप नारियल का तेल कार पर लगा लें और उसके बाद गाड़ी को कवर कर दें। इससे होगा ये कि अगर कवर हट भी गया तो रंग लगने पर कार को नुकसान नहीं होगा।

और पढ़ें
Next Story