Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Diwali Offer: इन सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को दिया बेहतरीन तोहफा, पर्सनल, होम से लेकर ऑटो लोन में कट किये ये चार्ज

महिलाओं से लेकर डिफेंस के कर्मचारी और जवानों को लोन में दी जा रही अधिकतम छूट।

Diwali Offer: इन सरकारी बैंकों ने ग्राहकों को दिया बेहतरीन तोहफा, पर्सनल, होम से लेकर ऑटो लोन में कट किये ये चार्ज
X

दिवाली पर ई कॉमर्स साइट और ऑटो कंपनियों के बाद अब सरकारी बैंकों ने भी अपने ग्राहकों को दिवाली ऑफर देना शुरू कर दिया है। इसी कडी में बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने आरएलएलआर- रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (Repo Linked Lending Rate -RLLR) पर आधारित ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत तक कर कटौती की है। इस फैसले के बाद अब नई ब्याज दरें घटकर 6.90 प्रतिशत पर आ गई है। इसका पूरा फायदा बैंक से लोन लेकर हर महीने EMI भर रहे ग्राहकों को मिलेगा। इसके साथ ही घर से लेकर, पर्सनल और ऑटो लोन लेने की तैयारी कर रहे ग्राहकों से भी बैंक प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा। ऐसे में इन ग्राहकों को भी बैंक पूरा फायदा दे रहा है।

इस दिन बैंक ने लागू की ब्याज की नई दरें, महिलाओं को मिलेगी ज्यादा छूट

बैंक से मिली जानकारी के अनुसार, बैंक से होम लोन, ऑटो लोन, गोल्ड लोन, एजुकेशन लोन या MSME लोन लेने पर इसकी ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की गई है। बैंक अधिकारियों के अनुसार, त्योहारों के इस सीजन में बैंक ने होम, कार और गोल्ड लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का भी फैसला लिया है। वहीं महिलाओं को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जा रही है। इतना ही नहीं बैंक आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में तैनात जवानों के लिए भी 0.05 प्रतिशत अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया गया है।

बैंक ऑफ बड़ौदा से लेकर यूनियन बैंक ने भी शुरू किया ऑफर

इसके साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा से लेकर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी ग्राहकों को दिवाली तोहफा देते हुए ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया। इसके के साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने अपना रेपो दर से जुड़ी ब्याज दर को 7 प्रतिशत घटाकर 6.85 प्रतिशत कर दिया है। बैंक की यह नई दरें 1 नवंबर 2020 से लागू होंगी। इतना ही नहीं एक्सपर्टस का दावा है कि होम लोन से लेकर मोर्टगेज लोन, ऑटो लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन आदि के ग्राहकों को लाभ होगा।

Next Story