Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo पर अब 12 की जगह 32 लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो चैट, कंपनी ने बढ़ाई लिमिट

Google Duo में अब तक एक साथ सिर्फ 12 ही एक लोग एक साथ हो सकते थे कनेक्ट। अब गूगल ने चैट करने वालों की बढ़ाई लिमिट। एक साथ वीडियो चैट कर सकेंगे 32 लोग।

कांग्रेस विधायक बोले- कोरोना कॉलर को कर देना चाहिए बंद, सुन सुनकर कान पाक गए
X
गूगल का नया फीचर, अब अपने आप ही कट जाएगी स्पैम कॉल

लॉकडाउन के बीच जहां फेसबुक से लेकर (Whatsapp) वॉट्सऐप ने वीडियो चैट करने वालों की लिमिट में बदलाव किया था। अब उसी तरह कॉलिंग ऐप (Video Calling App Google Duo) पर भी वीडियो चैट करने वालों की लिमिट में कंपनी ने बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद 12 की जगह एक साथ 32 लोग Google Duo पर वीडियो चैट कर सकेंगे। इसका फायदा उन लोगों को मिलेगा। जो दूर दराज या लॉकडाउन के चलते काफी समय से अपनों से दूर रह रहे हैं।

कंपनी की सीनियर डायरेक्टर ने ट्वीट पर की घोषणा

दरअसल, Google Duo पर वीडियो चैट में किये गये बदलाव की घोषणा कंपनी की सीनियर डायरेक्टर प्रोडक्ट एंड डिजाइन, Sanaz Ahari Lemelson ने ट्विटर अकाउंट पर की है। इसमें उन्होंने बताया कि अब Google Duo पर एक साथ 32 लोग (Video Chat) वीडियो चैट कर सकते हैं। साथ ही बताया कि इस सुविधा का लाभ यूजर्स क्रोम के लेटेस्ट वर्जन पर ही ले सकेंगे। क्रोम के लेटेस्ट वर्जन होने पर एक साथ 32 लोग वीडियो चैट कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी डायरेक्टर ने कहा कि अभी यह सुविधा केवल वेब वर्जन पर ही उपलब्ध होगी।

वीडियो चैट करने के लिए करनी होगी यह प्रोसेस

अगर आप Google Duo की नई सर्विस से एक साथ 31 लोगों से चैट करना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आप को (Web Version) वेब वर्जन पर Google Duo ऐप ओपन करना होगा। इसके बाद वहां दी गई कॉन्टेक्ट लिस्ट में से उन लोगों को ऐड करें जिनके साथ आप को (Video Chat) वीडियो चैट करनी है। इस लिस्ट में आप 31 लोगों को ऐड कर सकते हैं और 32 वें आप खुद होंगे। इसके बाद आप आसानी से वीडियो चैट कर सकते हैं। यह ऐप अब घर से काम करने वाले कर्मचारियों के घर बैठे ही मीटिंग करने के लिए सबसे बेहतरीन प्लेटफॉर्म हो सकता है।

Next Story