Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब गूगल ने प्ले स्टोर से 59 प्रतिबंधित चाइनीज ऐप्स को किया ब्लॉक, नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

गूगल ने डवलपर्स से संपर्क करने के साथ ही ऐप्स की सर्चिंग को किया ब्लॉक

अब गूगल ने प्ले स्टोर से 59 प्रतिबंधित चाइनीज ऐप्स को किया ब्लॉक, नहीं कर सकेंगे डाउनलोड
X

सरकार द्वारा सोमवार को 59 चाइनीज ऐप्स की छटनी अब गूगल ने अपने गूगल प्ले स्टोर से करना शुरू कर दिया है। जल्द ही गूगल प्ले इन्हें लिस्ट से भी गायब कर देगा। हालांकि अभी यह गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करने के दौरान दिखाई दे रहे हैं। जिन्हें जल्द ही हटा दिया जाएगा। वहीं गूगल ने अभी गूगल प्ले स्टोर से हटाये जा चुके ऐप्स का कोई ब्योरा नहीं दिया है।

दरअसल, सरकार द्वारा सोमवार को इस सप्ताह 59 ऐप्स को प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसने इन ऐप को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया है और ये अभी भी भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं। गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम भारत सरकार के अंतरिम आदेशों की समीक्षा कर रहे हैं। इसबीच हमने प्रभावित डेवलपर्स को सूचित किया है और इन ऐप्स तक पहुंच को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। जो भारत में प्ले स्टोर पर अभी भी उपलब्ध हैं।

गूगल प्ले स्टोर ने नहीं दिया ब्यौरा

प्रवक्ता ने उन ऐप्स का ब्यौरा नहीं दिया, जिन्हें गूगल ने ब्लॉक किया है। सूत्रों के अनुसार जिन 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया है। इनमें से कई के डेवलपर्स ने स्वेच्छा से अपने एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया था। भारत ने सोमवार को टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र, शेयरइट और वीचैट सहित चीनी से संबंध रखने वाले 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि ये ऐप देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह से ग्रस्त थे।

और पढ़ें
Next Story