Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Petrol Diesel Price: त्योहारों से पहले सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें अपने शहर के नये रेट

त्योहार जैसे-जैसे पास आ रहे हैं, भारतीय बाजार में सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। आज भी सर्राफा बाजार में सोना-चांदी महंगा हुआ है। आगे जानें बढ़ोत्तरी के बाद सोना-चांदी के ताजा भाव...

Petrol Diesel Price: त्योहारों से पहले सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें अपने शहर के नये रेट
X

Gold and Silver Price 22 September 2022: भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में बीते कुछ दिनों से सोना तेजी के कारोबार कर रहा है। आज भी सोना-चांदी की कीमतों (gold silver price) में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। आज सोना 442 रुपये और चांदी 558 रुपये महंगा हुआ है। एक्सपर्ट का कहना है कि त्योहारों के सीजन में सोना-चांदी की कीमतें (old silver rate) लगातार बढ़ती रहेंगी।

गुरुवार 22 सितंबर 2022, आज के दिन दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 442 रुपये की तेजी के साथ 50,399 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बिका। जबकि, 558 रुपये की मजबूती के बाद चांदी के प्रति किलोग्राम रेट 58,580 रुपये पहुंच गए। बीते कारोबारी दिन मे सोना 49,957 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 58,022 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुआ था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना-चांदी के भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1 फीसदी कमी के साथ 1,656.97 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड हो रहा है। चांदी 1.7 फीसदी की गिरावट के बाद 19.64 डॉलर प्रति औंस पर है।

सोना के दाम आगे भी बढ़ने की संभावना

देश में कुछ ही दिनों के बाद त्योहारों का सीजन शुरु होने जा रहा है। एक्सपर्ट की माने तो नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दिवाली के दौरान बाजार में सोने और चांदी की डिमांड बढ़ने से कीमतों में उछाल देखने को मिल सकता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि दिवाली के समय सोना 51,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से बिकेगा।

अपने मोबाइल पर चेक करें सोने-चांदी का भाव

अब आप सोना चांदी के रोजाना ताजा रेट अपने मोबाइल से ही चेक कर सकते हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड के रेट जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल करनी है। इसके कुछ ही समय बाद आपको SMS के जरिए दामों की जानकारी मिल जाएगी। साथ ही आप www.ibja.co या ibjarates.com वेबसाइट के जरिए भी सोने-चांदी के लेटेस्ट रेट की जानकारी ले सकते हैं। रोजाना 2 बार सोना-चांदी के रेट जारी किए जाते हैं।

और पढ़ें
Next Story