Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: शादी के पीक पर आते ही सोने और चांदी के दामों में आई तेजी, 48000 के पार हुआ गोल्ड

सोने और चांदी के दामों में बढ़त की एक नहीं कई वजह। अलग-अलग एंगल से देख रहे जानकार

नकली पुलिस कर्मियों ने ज्वेलर से ठगा आठ लाख रुपये का सोना
X
सोने की ठगी (फाइल फोटो)

लॉकडाउन खुलने के बाद शादी के सीजन शुरू होते ही सोने और चांदी के दाम चढने शुरू हो गये हैं। यही वजह है कि गुरुवार को सोने की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में तेजी के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोने का भाव 280 रुपये की तेजी के साथ 48,305 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। इतना ही नहीं सोने क साथ ही चांदी के भाव में भी तेजी दर्ज की गई है। इसकी वजह सोने और चांदी की डिमांड बढना है।

दरअसल, गुरुवार को सर्राफा बाजार में (Gold and Silver Price) सोने और चांदी के दाम बढ गये। जहां सोने के दाम में 280 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढत दर्ज की गई। वहीं चांदी भी 260 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। जिसके बाद गुरुवार को मार्केट में सोने के दाम 48305 प्रति 10 ग्राम हो गये। इसके साथ ही चांदी 49142 रुपये प्रति किलो हो गई है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, इससे पहले बुधवार के कारोबार में सोना 48,025 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। इसके साथ ही चांदी की कीमत भी 260 रुपये की तेजी के साथ 49,452 रुपये प्रति किग्रा हो गई। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 49,192 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई है। इंटरनेशनल बाजार में सोने की कीमत लाभ के साथ 1,728 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.59 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल का कहना है कि अमेरिका और चीन में वायरस के बढ़ते मामले की वजह से निवेशकों ने सुरक्षित आस्तियों की तरफ अपना रुख किया है। वहीं इसी की वजह से गुरुवार को सोने की कीमतों में तेजी आई। इतना ही नहीं चांदी की चमक भी तेज हो गई है। सोने और चांदी के बढते भाव अभी जारी रह सकते हैं। जानकारों की मानें तो इसकी एक वजह सोने और चांदी की डिमांड बढना है।

Next Story