Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: सोने और चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज का भाव

रुपये में आई कमजोरी से सोने और चांदी के दामों में फिर आई तेजी। सोना 52,073 रुपये प्रति 10 ग्राम तो चांदी पहुंची 64 हजार के पार।

Gold Silver Price: सोने और चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज का भाव
X

इंटरनेशनल मार्केट में हफ्ते के पहले ही दिन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में आई गिरावट का असर सोमवार को घरेलू सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दामों पर रहा। इसकी वजह से सोने और चांदी के दामों में एक बार फिर से तेजी दर्ज की गई है। यहां 10 ग्राम सोने का भाव 240 रुपये की तेजी के साथ पहुंचा 52000 रुपये के पार। वहीं चांदी के दामों में भी 786 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ गई है। एक्सपर्टस का दावा है कि डॉलर में मजबूती लौटने के आसार हैं। ऐसे में एक बार फिर से सोने के दाम मुंह के बल गिर सकते हैं। हालांकि इस समय सोना और चांदी आम आदमी की पहुंच से दूर जाते दिख रहे हैं।

यह है सोने और चांदी के दाम

दरअसल, सोमवार को सर्राफा बाजार में सोने के दामों में 240 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढोतरी दर्ज की गई है। जिसके बाद सोने के दाम 52,073 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गये हैं। वहीं चांदी की बात करें तो यहां चांदी में तेजी आई है। जिसके बाद चांदी के दाम 786 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी के साथ 64,141 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गये है। जबकि शुक्रवार को सोने और चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की गई थी। शुक्रवार को सर्राफा बाजार में सोने के दाम 51,833 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए थे। वहीं चांदी 64 हजार प्रति किलोग्राम के आसपास थी।

इसलिए सोने और चांदी के दामों में आई तेजी

वहीं एक्सपर्टस की मानें तो सोमवार को सोने और चांदी के भाव में तेजी आने की वजह अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये का कमजोर होना है। जिसके वजह से सोने के दामों में तेजी आई है। संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों तक डॉलर और रुपये में चल रही तेजी और मंदी के साथ ही सोने और चांदी के दामों में भी उठा पटक जारी रह सकती है।

Next Story