Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: सोने के दामों में आई तेजी, चांदी में आई गिरावट, जानिए क्या हैं भाव

इंटरनेशनल मार्केट में सोने और चांदी के दामों में भी उछाल आया है। वहीं वायदा भाव में भी बढ़ोतरी हुई है।

Gold Silver Price: सोने के दामों में आई तेजी, चांदी में आई गिरावट, जानिए क्या हैं भाव
X

लॉकडाउन खुलने के बाद मार्केट शुरू होते ही सकारात्मक संकेतों के चलते बुधवार को भी देश में सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है। दिल्ली में 24 कैरेट सोना बुधवार को 245 रुपये की तेजी के साथ 47,664 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया। वहीं HDFC Securities के अनुसार, सोना मंगलवार को 47,419 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। दूसरी ओर चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली। वहीं चांदी के भाव 110 रुपये की गिरावट के साथ 49,340 रुपये प्रति किलोग्राम हो गये हैं। पिछले सत्र में बाजार बंद होने के समय चांदी की कीमत 49,450 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी

HDFC Securities के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि सोने की कीमतों में बुधवार को तेजी देखने को मिली है। इसकी वजह US FED की टिप्पणियों से पहले निवेशकों ने सतर्क रुख अपनाया है।

इंटरनेशनल मार्केट में भाव

दरअसल, इंटरनेशनल मार्केट पर सोने और चांदी की कीमतों में उछाल आया है। सोने की कीमत1720 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई हैं। वहीं चांदी 17.70 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई है। इसके साथ ही सोने के वायदा भाव अगस्त में डिलिवरी वाला सोना 46 रुपया यानी 0.1 प्रतिशत की तेजी के साथ 46,640 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं, अक्टूबर में डिलिवरी वाले सोने की कीमत 38 रुपया यानी 0.08 प्रतिशत की तेजी के साथ 46,796 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई है।

Next Story