Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: सोने और चांदी के दामों में फिर आई तेजी, जानिए आज के भाव

सोने और चांदी के भाव में मंगलवार को आई तेजी। सोना प्रति 10 ग्राम हुआ 422 रुपये महंगा तो चांदी के दामों पर 1013 रुपये प्रति किलोग्राम की हुई बढ़त।

Gold Silver Price: सोने और चांदी के दामों में फिर आई तेजी, जानिए आज के भाव
X

डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमजोरी का असर घरेलू सर्राफा बाजार पर भी पडता है। यही वजह है कि मंगलवार को (Gold and Silver Price) सोने और चांदी की कीमतों में तेजी आई है। आज सोने के 10 ग्राम के दाम 422 रुपये बढ़ गये है। वहीं (Today Silver Price) चांदी के भाव में प्रति किलोग्राम 1,013 रुपये बढ़ गये हैं। हालांकि एक्सपर्ट्स का दावा है कि इस समय में सोने और चांदी की कीमतों में बड़ी तेजी की उम्मीद नहीं है। इसकी वजह कोरोना वायरस वैक्सीन जल्द बनने की उम्मीद होना है। ऐसे में सोने के दाम जल्द ही गिर सकते हैं।

आज यह हैं सोने और चांदी के दाम

दरअसल, मंगलवार दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने की बात करें तो यहां 99 9 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने का भाव 53,019 रुपये पर पहुंच गया है। इसमें 422 रुपये प्रति 10 ग्राम का इजाफा हुआ है। वहीं सोमवार को सोने का भाव 52,597 रुपये प्रति 10 ग्राम था। वहीं चांदी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली। आज सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में 1,013 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़त दर्ज की गई है। जिसके बाद चांदी का भाव 70,743 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है। इसके एक दिन पहले यानि सोमवार को चांदी 69,730 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी।

वहीं एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि रुपये में आई गिरावअ की वजह से (Gold Rate) सोने के भाव तेजी से ऊपर की तरफ चल गये हैं। हालांकि अब मार्केट में जल्द ही उतार चढाव आएगा। इसकी वजह कोरोना वायरस संक्रमण की दवा का जल्द ही बनने की संभावना होना है। दवाई के जल्द बनते ही सोन के भाव गिरने की उम्मीद है। ऐसे में यह आम आदमी की पहुंच में आ सकता है।

Next Story
Top