Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: सोने और चांदी के दामों में आया उछाल, जानिए आज के भाव

कोरोना वायरस में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद खुला सर्राफा बाजार। सोने और चांदी के दामों में आया उछाल

नकली पुलिस कर्मियों ने ज्वेलर से ठगा आठ लाख रुपये का सोना
X
सोने की ठगी (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के संक्रमण और (Lockdown) लॉकडाउन के बीच दो महीने तक बंद रहा सर्राफा बाजार खुलते ही मंगलवार को सोने और चांदी के दामों में उछाल आया गया। इंटरनेशनल मार्केट (International Market) में मजबूत संकेतों के चलते राष्ट्रीय राजधानी के हाजिर सर्राफा बाजार में उछाल दर्ज किया गया है। जिसके बाद सोने का भाव (Gold Rate) 348 रुपये उछाल के साथ 46,959 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं चांदी (Silver Rate) ने भी तेजी पकडी है।

दरअसल, पिछले कारोबारी सत्र में (Gold Rate) सोना 46,611 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की कीमत (Silver Rate) भी 794 रुपये का उछाल के साथ 49,245 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुआ। वहीं एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक ने कहा कि सोने के इंटरनेशनल भाव में तेजी के बीच दिल्ली में 24 कैरेट सोने के हाजिर भाव में 348 रुपये की तेजी आई है। उन्होंने कहा कि कारोबारी गतिविधियो और परिवहन सेवाओं के फिर से शुरु होने से आने वाले महीनों में मांग की स्थिति में भी सुधार होगा।

वहीं इंटरनेशनल बाजार में सोने के दाम 1,696 डॉलर प्रति औंस हो गया है। जबकि चांदी का भाव तेजी से दर्शाते हुए 17.68 डॉलर प्रति औंस हो गया है।

Next Story