Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gold Silver Price: सोने और चांदी में दूसरे दिन भी आई 5 हजार रुपये की गिरावट, जानिए आज का भाव

सोने के भाव में 1 हजार और चांदी के दामों में आई 5 हजार रुपये की गिरावट।

कोरोना वायरस की वजह से सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट
X
कोरोना वायरस की वजह से सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट

जन्माष्टमी के अगले दिन यानि बुधवार को भी (Gold and Silver Price) सोने और चांदी के दामों में गिरावट का दौर जारी रहा। जिसके बाद सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें 1200 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा गिर गई। वहीं एक किलोग्राम चांदी के भाव 5,172 रुपये घट गये हैं। वहीं एक्सपर्ट्स का कहना है कि विदेशी बाजारों में (Gold Price) सोने की कीमतों में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं इंटरनेशनल बाजार में भी सोने और चांदी के भाव में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

यह है सोने और चांदी की आज की कीमतें

वहीं बुधवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने का भाव 54,174 रुपये प्रति 10 ग्राम से गिरकर 52,946 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। इसी दौरान कीमतों में 1,228 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट आई है। जबकि मुंबई में 99.9 प्रतिशत वाले सोने के दाम गिरकर 53951 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गये हैं। वहीं (Silver Price) एक किलोग्राम चांदी के दाम 72,756 रुपये से गिरकर 67,584 रुपये पर आ गए हैं। वहीं, मुंबई में चांदी के दाम 71211 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गये हैं।

वहीं एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनॉलिस्ट ने बताया कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई मजबूती की वजह से सोने की कीमतों में भारी गिरावट आना शुरू हो गया है। इंटरनेशनल बाजार में सोने की कीमतें 1930 डॉलर प्रति औंस पर आ गई हैं। इसके साथ ही, रूस की ओर से बनी कोरोना वायरस वैक्सीन ने ग्लोबल सेंटीमेंट को बेहतर किया है। इसकी वजह से शेयर बाजार में तेजी लौट आई है।

Next Story
Top