Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपनी Big Billion Days Sale से पहले 70 हजार लोगों को नौकरी देगी फ्लिपकार्ट

त्योहारी सीजन की सेल से पहले ही भर्ती निकालेगी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट।

अपनी Big Billion Days Sale से पहले 70 हजार लोगों को नौकरी देगी फ्लिपकार्ट
X

कोरोना संक्रमण के चलते जहां देश भर में लाखों उद्योग ठप होने के साथ ही लाखों लोग बेरोजगार हो गये है। वहीं (E-Commerce Site) ई-कॉमर्स साइट्स का काम दिनों दिन बढता जा रहा है। अपने ऑर्डर की पूर्ति करने के लिए अब जल्द ही कंपनी भर्ती शुरू करेगी। फ्लिपकार्ट ने ऐलान किया है कि वह अपनी त्योहारी सीजन की बिक्री (Big Billion Days Sale) सेल से पहले 70 हजार कर्मचारियों को नौकरी पर रखेगी।

दरअसल, ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को बताया कि इस साल वह लोगों को अपनी सप्लाई चैन में नियुक्त करेगा। इतना ही नहीं कंपनी का दावा है कि लोगों को नौकरी पर रखने के बाद कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी जाएगी। इसके लिए वह क्लासरूम और डिजिटली कर्मचारियों को ट्रेन कर रहा है और सप्लाई चैन मैनेजमेंट की जानकारी उनको दे रहा है। इसके साथ ही फ्लिप्कार्ट कस्टमर सर्विस, डिलीवरी, इंस्टालेशन, सेफ्टी, सैनिटाइजेशन के उपायों के साथ-साथ PoS मशीनें, स्कैनर, विभिन्न मोबाइल एप्लिकेशन और ERPs की ट्रेनिंग कराने के साथ ही प्रशिक्षण में भाग लेने वाले कर्मचारियों की स्किल्स बढेंगी। वहीं भारत में तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स उद्योग में नौकरी पाने में लोगों को मदद मिलेगी।

ई-कॉमर्स साइट (E-Commerce Site Flipkart) फ्लिपकार्ट अक्टूबर में होने वाली फ्लैगशिप बिग बिलियन डेज़ सेल (Big Billion Days Sale) से पहले लगभग 70,000 लोगों को नौकरी पर रखेगी। कंपनी में नौकरी पाने के लिए डिग्री की भी आवश्यकता नहीं है। कंपनी आपकी साक्षरता के हिसाब से नौकरी पर रखेगी। इतना ही नहीं फ्लिपकार्ट कर्मचारियों को उनके साक्षरता के हिसाब से ट्रेनिंग देकर काम पर रखेगी।

Next Story
Top