Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक ने भी तालिबान को लेकर कड़ा किया रुख, तालिबानी समर्थकों के सस्पेंड कर रहा अकाउंट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी की जा रही तालिबानी और उनके समर्थकों की छंटनी, कंपनी प्रवक्ता ने बताया उठाये जा रहे ये अहम कदम।

फेसबुक ने भी तालिबान को लेकर कड़ा किया रुख, तालिबानी समर्थकों के सस्पेंड कर रहा अकाउंट
X

फेसबुक ने भी तालिबान को लेकर कड़ा किया रुख, तालिबानी समर्थकों के सस्पेंड कर रहा अकाउंट

अफगानिस्तान पर हमला कर उस पर अपना कब्जा जमाने में लगे तालिबान (Taliban) को लेकर सोशल मीडिया कंपनी यानि (Facebook) फेसबुक ने भी अपना कड़ा रुख अपना लिया है। हाल ही में एक समाचार एजेंसी को फेसबुक ने दिये अपने बयान में कहा कि अमेरिकी कानून के तहत तालिबान एक आतंकवादी संगठन है। इसी को देखते हुए फेसबुक ने भी अपनी नीतियों के तहत तालिबानियों को अपनी सेवा का इस्तेमाल करने से रोक दिया है।

तालिबानी और तालिबानी समर्थकों के हटाये जा रहे अकाउंट

फेसबुक प्रवक्ता ने बताया कि हमारे प्लेटफॉर्म पर मौजूद तालिबानी या तालिबानी समर्थकों के अकाउंट्स (Talibani's Account Deleted) को हटा दिया गया है। तालिबान को समर्थन करने वाले कंटेंट को भी फेसबुक तुरंत डिलीट कर रहा है। इतना ही नहीं फेसबुक की ओर से दावा किया गया कि हमारे पास अफगानिस्तान के विशेषज्ञों की एक टीम है। जो स्थानीय और पश्तों भाषा बोलने वाले है। वह तालिबान को लेकर डाले जाने वाले कंटेंट पर लगातार नजर बनाये हुए है। वह उभरते मुद्दों के बारे में अलर्ट है। और इसे हटाने में मदद कर रहे हैं।

इंस्टाग्राम से भी हटाया जा रहा तालिबानी संबंधित कंटेंट

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के साथ ही इंस्टाग्राम भी तालिबानी संबंधित कंटेंट को लेकर अलर्ट है। वह तालिबानी संबंधित किसी भी तरह के कंटेंट को लेकर लगातार नजर बनाये हुए है। जिसे हटाया भी जा रहा है। इंस्टाग्राम (Instagram) की तरफ से स्पष्ट किया गया कि कंपनी किसी भी (National Government) राष्ट्रीय सरकार की मान्यता को लेकर कोई फैसला नहीं करती है। वह इंटरनेशनल समुदाय के अधिकारों का पालन करती है। बता दें कि तालिबान ने हाल ही में अफगानिस्तान पर हमला बोल दिया है। जिसके बाद से लगातार तालिबानी आतंकवादी अफगानिस्तान के एक के बाद एक शहर को अपने कब्जे में ले रहे है।

Next Story