Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Elon Musk ने अपने नाम की "नीली चिड़िया", क्या Twitter के CEO पराग अग्रवाल को कहना पड़ेगा अलविदा?

दुनिया के सबसे बड़े रईस और टेस्ला के सीईओ (Tesla CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार नीली चिड़िया अपने नाम कर ही ली। ऐसे में ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल को कंपनी से अलविदा कहना पड़ सकता है।

Elon Musk ने अपने नाम की नीली चिड़िया, क्या  Twitter के CEO पराग अग्रवाल को कहना पड़ेगा अलविदा?
X

दुनिया के सबसे बड़े रईस और टेस्ला के सीईओ (Tesla CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार नीली चिड़िया अपने नाम कर ही ली। 25 अप्रैल, सोमवार को अरबपति एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) का सौदा कर लिया है। लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को एलन ने 44 बिलियन डॉलर (Elon Musk Buys Twitter) में खरीद लिया है। ऐसे में ये कंपनी जो साल 2013 से पब्लिक चल रही है वो अब प्राइवेट हो जाएगी। इसी के साथ ये भी संभावना जताई जा रही है कि ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल को कंपनी से अलविदा कहना पड़ सकता है। हालांकि, इसे लेकर कोई सटीक जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

निकलने पर मिलेंगे 4.2 करोड़ डॉलर

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल की विदाई को लेकर काफी चर्चाएं चल रही हैं। रिसर्च फर्म इक्विलर के मुताबिक कंपनी बिकने के 12 महीनों में अगर ट्विटर से पराग अग्रवाल को निकाला गया तो उन्हें करीब 4.2 करोड़ डॉलर देने होंगे। वहीं, ट्विटर के एक प्रतिनिधि ने इक्विलर की जताई गई संभावना पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

क्यों हो रही Parag Agrawal को हटाने की चर्चा?

आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ मस्क पहले ही कह चुके हैं कि वो ट्विटर के प्रबंधन पर भरोसा नहीं करते हैं। वहीं, ट्विट को बेचने के निर्णय को लेकर ऐसा भी कहा जा रहा है कि बोर्ड अग्रवाल की क्षमता पर आश्वस्त नहीं है।

नवंबर 2021 में बने थे सीईओ

साल 2021 के नंबर में पराग अग्रवाल को ट्विटर का CEO बनाया गया था। इससे पहले वो चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। ट्विटर प्रॉक्सी की मानें तो उनका कुल कंपनसेशन साल 2021 के लिए 3.04 करोड़ डॉलर था, जोकि अधिकतर स्टॉक अवॉर्ड के तौर पर मिला था।

एलन के पास अब 100 प्रतिशत भागेदारी

कुछ समय पहले एलन मस्क ने Twitter की 9 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीद लिया था। वहीं, अब इनके पास ट्विटर का 100 प्रतिशत हिस्सा है। इसे खरीदने के लिए एलन ने ट्विटर को प्रति शेयर के लिए 54.20 डॉलर्स दिए हैं। बता दें कि पिछले कुछ सप्ताह पहले एलन द्वारा ट्विटर को खरीदने के ऑफर को ठुकरा दिया था, लेकिन बाद में कंपनी सोच विचार करने लगी थी। वहीं, अब Twitter बोर्ड की ओर से मिली सहमति के बाद एलन को ट्विटर कंपनी बेच दी गई।

और पढ़ें
Next Story